scriptफोर्ब्स की सूची में टॉप पर मोदी, 73% लोगों को सरकार पर अटूट विश्वास  | Narendra Modi tops Forbes list, 73 percent people believe in narendra modi govt | Patrika News

फोर्ब्स की सूची में टॉप पर मोदी, 73% लोगों को सरकार पर अटूट विश्वास 

Published: Jul 14, 2017 01:38:00 pm

Submitted by:

ashutosh tiwari

फोर्ब्स के ताजा अंक में बताया गया है कि दुनिया में सबसे ज्यादा 73 फीसदी भारतीय अपनी सरकार और उसकी नीतियों पर भरोसा करते हैं।

Narendra Modi tops Forbes list

Narendra Modi tops Forbes list

नईदिल्ली। भारत की जनता कोअपनी सरकार पर कितना भरोसाहै इसे लेकर दुनिया की मशहूरमैगजीन फोर्ब्स ने एक बड़ासर्वे किया है। फोर्ब्स केताजा अंक में बताया गया है किदुनिया में सबसे ज्यादा 73फीसदी भारतीयअपनी सरकार और उसकी नीतियोंपर भरोसा करते हैं।
The countries with the most and least confidence in their governments:
https://t.co/JgJhOGsjNY pic.twitter.com/vnClEJQ4tT

— Forbes (@Forbes) July 13, 2017
The countries with the most and least confidence in their governments:
https://t.co/JgJhOGsjNY pic.twitter.com/vnClEJQ4tT

34 देशोंमें हुआ सर्वे

फोर्ब्समैगजीन ने OECD सर्वेरिपोर्ट का हवाला देते हुएदुनिया की 34 अग्रणीलोकतांत्रिक देशों में रहरहे लोगों पर हुए सर्वे की खबरप्रकाशित की है। OECD(आर्गनाइजेशनफॉर इकॉनमिक कोऑपरेशनएंड डेवलपमेंट) एकयूनिक फोरम है। यहां दुनियाके 34 लोकतांत्रिकदेश आर्थिक रुप से एक दूसरेकी मदद करते हैं।
ये भी पढ़ें- अमरीका में बोले पीएम – तीन साल में मेरी सरकार पर नहीं लगा कोई दाग

अमेरिकीसरकार पर सिर्फ 30 फीसदीभरोसा

इससर्वे सूची में अमेरिका,रुस,जर्मनी,ऑस्ट्रेलियाजैसे विकसित देश भारत के काफीपीछे दिखाई दे रहे हैं। इसमेंग्रीस सबसे कम 19 फीसदीके साथ सबसे नीचे है तो भारत73 फीसदीके साथ सबसे ऊपर है। भारत केठीक नीचे 62 फीसदीके साथ कनाडा, 58 फीसदीके साथ तुर्की और 58 फीसदीके साथ रुस का नाम है।
ये भी पढ़ें- Photo मोदी सरकार के तीन साल पूरे होने पर मरीन ड्राइव पर हुआ लेजर शो

फोर्ब्सरैंकिंग की उड़ रही खिल्ली

फोर्ब्समैगजीन की यह लिस्ट आने के बादसोशल मीडिया पर इसकी जमकरखिल्ली उड़ाई जा रही है। लोगइस बात ये हौरान हैं कि अमेरिकाऔर रुस जैसे देश इस इस सूचीमें भारत जैसे विकासिल देशसे पीछे कैसे रह गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो