script

कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर बोले, 22 तारीख की बैठक में हल निकलना संभव

locationनई दिल्लीPublished: Jan 20, 2021 08:45:47 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

सरकार एक से डेढ़ साल तक भी कानून के क्रियान्वयन को स्थगित करने को तैयार।
इस दौरान किसान यूनियन और सरकार बातचीत करें और समाधान निकालें।

Narendra singh tomar

कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर।

नई दिल्ली। सरकार और किसानों के बीच बुधवार को 10 वें दौर की बैठक भी बेनतीजा रही। दोनों पक्षों के बीच वार्ता समाप्त होने के बाद कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने मीडिया को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि आज की बैठक साकारात्मक रही है, संभावना जताई जा रही है कि 22 तारीख को कोई हल निकल जाएगा।
उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने कुछ समय के लिए कृषि सुधार कानूनों को स्थगित करने को कहा है। सरकार एक से डेढ़ साल तक भी कानून के क्रियान्वयन को स्थगित करने को पूरी तरह से तैयार है। इस दौरान किसान यूनियन और सरकार बातचीत करें और समाधान निकालें।
https://twitter.com/ANI/status/1351901270173356032?ref_src=twsrc%5Etfw
वहीं किसान संगठन के नेताओं ने तोमर से कहा कि सरकार के प्रस्ताव पर जल्द हम अपने नेताओं के साथ विचार करने वाले हैं। 22 जनवरी को दोपहर 12 बजे बैठक में आएंगे और आपको निर्णय से अवगत कराएंगे।
किसान संगठन के नेताओं ने कहा कि केंद्र सरकार ने दोनों पक्षों की सहमति से एक निश्चित समय के लिए तीनों कृषि कानूनों को निलंबित करने और एक समिति के गठन के लिए उच्चतम न्यायालय में हलफनामा दायर करने का प्रस्ताव रखा है। हालांकि उन्होंने कहा कि किसान संगठन कानूनों को वापस करने की मांग पर अड़ा है, लेकिन कानूनों को निलंबित करने के सरकार के प्रस्ताव पर गुरुवार को वार्ता करेंगे।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7ysy1g

ट्रेंडिंग वीडियो