scriptनसीरुद्दीन शाह ने फिर साधा केंद्र सरकार पर निशाना, हक के लिए आवाज उठाने वाले जेलों में बंद | naseeruddin shah target modi govt on freedom of express | Patrika News

नसीरुद्दीन शाह ने फिर साधा केंद्र सरकार पर निशाना, हक के लिए आवाज उठाने वाले जेलों में बंद

locationनई दिल्लीPublished: Jan 05, 2019 09:59:16 am

नसीरुद्दीन शाह ने फिर साधा केंद्र सरकार पर निशाना, हक के लिए आवाज उठाने वाले जेलों में बंद

naseer

नसीरुद्दीन शाह ने फिर साधा केंद्र सरकार पर निशाना, हक के लिए आवाज उठाने वाले जेलों में बंद

नई दिल्ली। देश में दहशत के माहौल को लेकर बयान देने के बाद चारों ओर से घिरे अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ने एक बार फिर बयान दिया है। खास बात यह है कि इस बार भी उन्होंने अपनी बात को लगभग दोहराया ही है। हालांकि नसीरुद्दीन ने इस बार सीधे न कहकर बात घुमा के कही है। शाह ने इस बार अभिव्यक्ति की आजादी के मुद्दे को लेकर केंद्र सरकार को घेरा है। मानवाधिकारों के लिए काम करने वाली संस्था एमनेस्टी इंटरनेशनल के वीडियो में नसीर ने लोगों से अपील की है कि वे नए साल पर संविधान के मूल्यों के लिए खड़े हों।

नसीर ने कहा है कि मौजूदा समय में देश में नफरत और जुल्म का बेखौफ नाच चल रहा है और जो लोग इनके खिलाफ आवाज उठा रहे हैं, उनकी आवाज छापे मारकर और अकाउंट सील कर दबाई जा रही है। आपको बता दें कि नसीरुद्दीन शाह एमनेस्टी के एम्बेसेडर भी हैं। यही नहीं कुछ दिन पहले ईडी ने बेंगलूरु में एमनेस्टी इंटरनेशनल के कार्यालय पर छापे मारे थे। नसीरुद्दीन अपने बयान में इसी छापे का जिक्र कर रहे हैं।
https://twitter.com/hashtag/AbkiBaarManavAdhikaar?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

इससे पहले नसीरुद्दीन बुलंदशहर में हुई हिंसा पर प्रतिक्रिया दे चुके हैं। इस प्रतिक्रिया में उन्होंने कहा था कि उन्हें अपने बच्चों की सुरक्षा की चिंता होती है। लेकिन इस बार नसीरुद्दीन ने मानव अधिकार’ हैशटैग के साथ वीडियो शेयर कर पूछा, ‘क्या ऐसे ही देश का सपना देखा था?’

शाह ने कहा कि संविधान का मकसद देश के हर नागरिक को सामाजिक, आर्थिक और सियासी इंसाफ देना था। खास बात यह है कि इस बार भी नसीरुद्दीन के बयान को लेकर प्रतिक्रियाएं आना शुरू हो गई है।
नसीर के बयान पर पलटवार
शाह के बयान पर अभिनेता इमरान हाशमी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, ‘मैं अभी जो सोच रहा हूं उसे व्यक्त करने में सक्षम हूं। मुझे लगता है कि हमारे देश में बोलने की स्वतंत्रता है, मैं विवाद से थोड़ा अनभिज्ञ हूं। इसलिए, उस पर बोलना मेरे लिए थोड़ा गैर-जिम्मेदाराना होगा। उधर…नसीर के बयान के बाद शिवसेना की भी प्रतिक्रिया आई है। सांसद संजय राउत ने कहा, मुझे नहीं लगता कि भारत में मानवाधिकार का उल्लंघन हो रहा है। भारत में लोकतंत्र है। मैं नसीरुद्दीन शाह जी का सम्मान करता हूं, वह एक महान कलाकार हैं, वह जो कहना चाहते हैं वही कह रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो