NC का पीएम मोदी पर पलटवार, 'उमर ने कभी नहीं कहा आर्टिकल 370 हटने से कश्मीर भारत से अलग हो जाएगा'

  • जम्मू-कश्मीर ( Jammu Kashmir ) को लेकर एक बार फिर सियासत गरमाई
  • नेशनल कॉन्फ्रेंस ( National Confrence ) के नेता ने पीएम मोदी ( PM Modi ) पर साधा निशाना

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ( PM Modi ) द्वारा लोकसभा ( Loksabha ) में जम्मू-कश्मीर ( Jammu Kashmir ) को लेकर दिए गए बयान से सियासत गरमा गई है। पीएम मोदी ने गुरुवार को लोकसभा में कहा कि नेशनल कॉन्फ्रेंस ( National Confrence ) के नेता ने कहा था कि घाटी से आर्टिकल 370 ( Article 370 ) हटने के बाद जम्मू-कश्मीर भारत से अलग हो जाएगा। वहीं, अब नेशनल कॉन्फ्रेंस ने पीएम मोदी पर पलटवार किया है।

नेशनल कॉन्फ्रेंस का कहना है कि पीएम मोदी ने उमर अब्दुल्ला ( Omar Abdullah ) को लेकर जो बयान दिया वह गलत है। पार्टी ने पीएम के दावे का खंडन करते हुए कहा कि उमर ने कभी नहीं कहा था कि आर्टिकल 370 हटने के बाद से जम्मू-कश्मीर भारत से अलग हो जाएगा। नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रवक्ता इमरान डार ने कहा कि उमर अब्दुल्ला ने कभी भी इस तरह का बयान नहीं दिया है। उनका हर बयान सार्वजनिक रूप से सबके सामने है और उन्होंने कभी भी ऐसा कुछ नहीं बोला है। गौरतलब है कि पीएम मोदी ने लोकसभा में कहा कि उमर अब्दुल्ला ने कहा था कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाना ऐसा भूकंप लाएगा कि कश्मीर भारत से अलग हो जाएगा। संविधान को मानने वाले लोग ऐसी बातों को स्वीकार कर सकते हैं क्या?

संसद में अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने नेशनल कॉन्फ्रेंस सुप्रीमो फारुख अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) और पीडीपी मुखिया महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) के बयान का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि फारुख अब्दुल्ला ने कहा था अगर जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाया गया तो घाटी में भारतीय ध्वज फहराने के लिए कोई नहीं होगा। वहीं, महबूबा मुफ्ती ने कहा था कि भारत ने कश्मीर को धोखा दिया है। हमने जिस देश के साथ रहने का फैसला किया था, उसने हमें धोखा दिया है। यहां आपको बता दें कि घाटी से आर्टिकल 370 हटने के बाद फारूक अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला नजरबंद हैं। इतना ही नहीं तीनों नेताओं के ऊपर PSA भी लगाया गया है।

PM Narendra Modi
Show More
Kaushlendra Pathak Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned