script

नेशनल हेराल्ड मामला: पटियाला हाउस कोर्ट ने ट्वीट मामले पर स्वामी से बहस की तारीख बदली

Published: Nov 19, 2018 05:44:11 pm

Submitted by:

Shivani Singh

पटियाला हाउस कोर्ट ने स्वामी द्वारा सोशल मीडिया पर ट्वीट पर रोक लगाने के संबंध में बहस के लिए 8 जनवरी 2019 की तारीख बताई थी।

delhi

फाइल फोटो

नई दिल्ली। नेशनल हेराल्ड मामले पर दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने नया निर्देश दिया है। कोर्ट ने शिकायतकर्ता और बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी से जिरह करने की तारीख को बदल दी है। कोर्ट के निर्देशा अनुसार अब स्वामी से 8 जनवरी की बजाए 11 जनवरी को जिरह की जाएगी। बता दें कि इससे पहले पटियाला हाउस कोर्ट ने स्वामी द्वारा सोशल मीडिया पर ट्वीट पर रोक लगाने के संबंध में बहस के लिए 8 जनवरी 2019 की तारीख बताई थी। जिसके खिलाफ कांग्रेस नेता ने याचिका दायर की थी।

स्वामी पर अदालत की कार्यवाही को प्रभावित करने का आरोप

कांग्रेसी नेता मोतीलाल वोरा का कहना था कि इस मामले में ट्वीट कर स्वामी अदालत की कार्यवाही को प्रभावित कर रहे हैं। लेकिन कोर्ट ने मोतीलाल वोरा की तरफ से दायर याचिका पर कोई आदेश देने का फैसला मामले की अगली सुनवाई तक के लिए टाल दिया था। वहीं, वोरा के आरोपो से इनकार करते हुए स्वामी ने जोर देकर कहा था कि उन्हें ट्वीट करने का पूरा अधिकार है।

कोर्ट ने लगाया स्टे

गौरतलब है कि 15 नवंबर को दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में एसोसिएटिड जर्नल की याचिका पर सुनवाई हुई थी। इस सुनवाई में कोर्ट ने 22 नवंबर तक के लिए नेशनल हेराल्ड के हाउस को खाली करवाने के केंद्र सरकार के आदेश पर स्टे लगा दिया था। आपको बता दें कि हेराल्ड का दफ्तर दिल्ली के आईटीओ पर स्थित है। केंद्र सरकार ने हाउस को खाली करने का आदेश दिया था। इसी आदेश को हाईकोर्ट में चुनौती दी गई थी।

ट्रेंडिंग वीडियो