scriptअमृतसर रेल हादसे पर नवजोत सिंह सिद्धू का बड़ा ऐलान, ताउम्र उठाएंगे अनाथ बच्चों की जिम्मेदारी | Navjoot singh siddhu press confrence on amritsar train hadsa | Patrika News

अमृतसर रेल हादसे पर नवजोत सिंह सिद्धू का बड़ा ऐलान, ताउम्र उठाएंगे अनाथ बच्चों की जिम्मेदारी

locationनई दिल्लीPublished: Oct 22, 2018 06:26:09 pm

Submitted by:

Prashant Jha

सिद्धू ने प्रेस कॉफ्रेंस कर रेल हादसे के पीड़ित पर बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजन अब मेरे परिवार का हिस्सा हैं । उनकी देखरेख की जिम्मेदारी हमारे ऊपर है।

navjot singh siddhu

अमृतसर रेल हादसे पर नवजोत सिंह सिद्धू का केंद्र पर बड़ा हमला, इसके पीछे रेलवे की लापरवाही

चंडीगढ़: पंजाब सरकार के मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने अमृतसर रेल हादसे पर प्रेस कॉफ्रेंस कर सफाई दी । नवजोत सिंह सिद्धू ने ट्रेन हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट की। इस दौरान सिद्धू ने कहा कि रेल हादसे के पीड़ित अब मेरे परिवार का हिस्सा हैं।सिद्धू ने कहा कि हादसे में जो बच्चे अनाथ हुए हैं उनकी देखरेख की जिम्मेदारी अब उनके ऊपर है। सिद्धू ने ताउम्र उन परिवारों का खर्च उठाने की बात की है जिन परिवारों में अब कोई कमाने वाला नहीं बचा है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में सिद्धू ने इस हादसे के पीछे रेलवे को जिम्मेदार ठहराया । सिद्धू ने कहा कि इस हादसे के पीछे रेलवे की लापरवाही साफ दिख रही है।
https://twitter.com/hashtag/AmritsarTrainAccident?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
ट्रेन ड्राइवर को क्लीनचिट क्यों?

सिद्धू ने सवाल उठाया कि आखिर सरकार ने ट्रेन के ड्राइवर को क्लीन चिट क्यों दे दी है। इसके लिए क्या कोई जांच समिति ने रिपोर्ट सौंपी थी। सिद्धू ने यह भी पूछा कि जिस चालक को ट्रेन चलाने के लिए लगाया गया था, क्या वह स्थाई ड्यूटी पर था या फिर उसे सिर्फ एक दिन के लिए गाड़ी चलाने को कहा गया था। सिद्धू ने केंद्र पर आरोप लगाया कि आखिर केंद्र ने कौन सा आयोग गठित किया था, जिसने लोको पायलट को क्लीन चिट दे दी। सिद्धू ने कहा कि रेलवे को यह बताना चाहिए कि हादसे के वक्त ट्रेन की असल रफ्तार क्या थी? सिद्धू ने पीड़ित परिवार को पंजाब सरकार की ओर से पांच पांच लाख रुपए के चेक वितरित किए।
https://twitter.com/hashtag/AmritsarTrainAccident?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
रेल मंत्री ने किया था बचाव

गौरतलब है कि सिद्धू के बयान से पहले रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने हादसे पर सफाई दी थी। सिन्हा ने अपने बयान में कहा था कि इस मामले में रेलवे की चूक नहीं है। उन्होंने कहा, ‘रेलवे को ऐसे किसी आयोजन की जानकारी नहीं दी गई थी। लोगों को भविष्य में ट्रैक के नजदीक ऐसे आयोजनों को नहीं करना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो