scriptइमरान खान के बुलावे पर फिर पाकिस्तान पहुंचे सिद्धू, कल करतारपुर साहिब कॉरिडोर शिलान्यास में लेंगे हिस्सा | Navjot singh siddhu once again going to Pakistan | Patrika News

इमरान खान के बुलावे पर फिर पाकिस्तान पहुंचे सिद्धू, कल करतारपुर साहिब कॉरिडोर शिलान्यास में लेंगे हिस्सा

locationनई दिल्लीPublished: Nov 27, 2018 02:30:55 pm

Submitted by:

Saif Ur Rehman

नवजोत सिंह सिद्धू लगातार पाकिस्तान प्रधानमंत्री इमरान खान की तारीफ कर रहे हैं।

birthday special: controversial sixer king Navjot Sidhu know his story

55 के हुए सिद्धू, कभी छक्के मारने मशहूर थे विवादों से भी रहा है नाता लेकिन इन बातों से अंजान होंगे आप

अमृतसर। कांग्रेस नेता और पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू एक बार फिर पाकिस्तान जा रहे हैं। सिद्धू इस बार भी पाकिस्तान सरकार के बुलावे पर पाकिस्तान जा रहे हैं। उन्होंने अटारी-वाघा बॉर्ड पार कर लिया है। कल पाकिस्तान में करतारपुर साहिब कॉरिडोर का शिलान्यास होना है। आप को बता दें कि करोड़ों सिखों की धार्मिक भावनाओं से जुड़ा करतारपुर साहिब गुरुद्वारा कॉरिडोर का शिलान्यास सोमवार को उपराष्ट्रपति वैंकेया ने किया था।
इमरान की तारीफों के बांधे पुल

सिद्धू जबसे पाकिस्तान प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए हैं तब से वह इमरान खान की तारीफ कर रहे हैं। जिससे वह भाजपा के निशाने पर भी आ गए हैं। सिद्धू का कहना है कि प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में उनके पहुंचने से करतारपुर कॉरिडोर खोले जाने का रास्ता साफ हुआ है। कॉरिडोर खोले जाने से 15 से 16 करोड़ सिखों को तीर्थ यात्रा का लाभ मिलेगा।
बता दें कि पाकिस्तान ने करतापुर साहिब कॉरिडोर शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल होने के लिए भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को निमंत्रण भेजा। एक ओर जहां सुषमा स्वराज ने अपनी व्यवस्तता बताते कार्यक्रम में शामिल होने में असमर्थता जताई है और अपने स्थान पर हरसिमरत कौर बादल व हरदीप पुरी के जाने की बात कही है, वहीं सीएम अमरिंदर सिंह ने पाकिस्तान के न्योते के अस्वीकार कर दिया है।
पहले भी हुआ था विवाद

इससे पहले नवजोत सिद्धू को इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में आमत्रित किया गया था, जिसके बाद वह कार्यक्रम में शामिल होने पाकिस्तान गए थे। इस दौरान पाक आर्मी चीफ को गले लगाने की बात पर सिद्धू उस समय निशाने पर आ गए थे, जब भाजपा ने इस पर कड़ी आपत्ति जताई थी।
https://twitter.com/hashtag/KartarpurCorridor?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
आपको बता दें कि भारत सरकार ने सिखों के प्रथम गुरु नानक देव की 550वीं जयंती पर करतारपुर साहिब तक कॉरिडोर के निर्माण की घोषणा की थी। केंद्र सरकार पंजाब के गुरदासपुर जिले से लेकर अंतरराष्ट्रीय सीमा तक करतारपुर कॉरिडोर का निर्माण करेगी। इस कॉरिडोर के लिए लंबे समय से प्रतिक्षारत भारतीय सिख समुदाय के लोगों को करतारपुर साहिब जाने में मदद मिलेगी। वहीं, पाकिस्तान सरकार ने भी भारत सरकार के इस फैसले का स्वागत किया था। परिवहन मंत्रालय ने इस कॉरिडोर को पूरा करने के लिए सिर्फ चार महीने का लक्ष्य रखा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो