Lockdown 2.0: सिद्धू ने सोशल डिस्टेंसिंग की कई बार उड़ाई धज्जियां, CM तक पहुंची शिकायत

  • देश में तेजी से बढ़ रहा है कोरोना वायरस ( coronavirus ) का प्रकोप
  • नवजोत सिंह सिद्धू ( Navjot Singh Sidhu ) पर सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने का आरोप
  • पंजाब सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ( Amrinder Singh ) तक पहुंच शिकायत

नई दिल्ली। पूरा देश इन दिनों कोरोना वायरस ( coronavirus ) की चपेट में है। इस महामारी से लड़ने के लिए देश में लॉकडाउन पार्ट-2 ( Lockdown 2.0 ) का आगाज हो चुका है। वहीं, सरकार ने हर एक व्यक्ति को सोशल डिस्टेंसिंग ( Social Distancing ) को सख्ती से पालन करने का आदेश दिया है। लेकिन, देश से ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं जहां सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही है। इसी में एक और नाम जुड़ा है कांग्रेस के फायरब्रांड नेता नवजोत सिंह सिद्धू ( Navjot Singh Sidhu ) का, जिनके खिलाफ पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर ( Amrinder Singh ) से शिकायत दर्ज कराई गई है।

हरियाणा हाईकोर्ट के सीनियर वकील एच. सी. अरोड़ा ने कैप्टन अमरिंदर सिंह से नवजोत सिंह सिद्धू की शिकायत करते हुए कहा कि उनकी लगातार ऐसी तस्वीरें सामने आ रही हैं, जिनमें वो सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ा रहे हैं। वकील अरोड़ा का कहना है कि सिद्धू कई बार सार्वजनिक स्थान पर बिना मास्क लगाए, ग्लव्स पहने हुए राशन बांटते नजर आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता सरकार के आदेश का जमकार उल्लंघन कर रहे हैं। लिहाजा उनके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, हाल ही में नवजोत सिंह सिद्धू ने तरनतारन के सरकारी हॉस्पिटल में डॉक्टरों को सेनिटाइजर, मास्क और PPE किट बांटकर बैसाखी मनाई थी। इस दौरान उन्होंने मीडिया से भी बात करने से इनकार कर दिया था। इतना ही नहीं कई जगहों पर सिद्धू ने राहत सामग्री का भी वितरण किया है। उस दौरान वह न तो मास्क पहने थे और न ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया था। लिहाजा, अब उनके खिलाफ शिकायक दर्ज की गई है। हालांकि, इस पूरे मामले पर सिद्धू की ओर से अब तक कोई बयान नहीं आया है। गौरतलब है कि देश में 11 हजार से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 480 लोगों की मौत हो चुकी है। आलम ये है कि यह वायरस देश में काफी तेजी से बढ़ता जा रहा है। लिहाजा, सरकार ने तीन मई तक लॉकडाउन की अवधि बढ़ा दी है।

Show More
Kaushlendra Pathak Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned