scriptनवजोत सिंह सिद्धू को बड़ी राहत, पंजाब कैबिनेट बैठक में नहीं उठा ‘कौन है कप्टैन’ का मुद्दा | Navjot singh sidhu get relife amarinder cabinet | Patrika News

नवजोत सिंह सिद्धू को बड़ी राहत, पंजाब कैबिनेट बैठक में नहीं उठा ‘कौन है कप्टैन’ का मुद्दा

locationनई दिल्लीPublished: Dec 03, 2018 05:48:27 pm

Submitted by:

Prashant Jha

गौरतलब है कि नवजोत सिंह सिद्धू ने एक सवाल के जवाब में अपना कैप्टन अमरिंदर सिंह को बताया था। इसको लेकर सियासी घमासान शुरू हो गया।

navjot singh sidhu

नवजोत सिंह सिद्धू को बड़ी राहत, पंजाब कैबिनेट बैठक में नहीं उठा कौन है कप्टैन का मुद्दा

चंडीगढ़: पंजाब सरकार में मंत्री और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू को बड़ी राहत मिली है। सोमवार को पंजाब कैबिनेट की बैठक में उनके नाम की चर्चा नहीं हुई। इस बैठक में सिद्धू को बड़ी राहत मिली है। दरअसल बैठक से पहले कयास लगाए जा रहे थे कि कुछ मंत्री अलग से बैठक कर इस मुद्दे को कैबिनेट में उठाने का फैसला कर सकते हैं। सिद्धू से या तो बयान वापस लेने या माफी मांगने को कहा जा सकता है या मंत्री पद से इस्तीफे देने का दबाव बनाया जा सकता है। लेकिन इस मुद्दे पर कोई फैसला नहीं हो सका।

कैप्टन अमरिंदर को सम्मान करता हूं

गौरतलब है कि पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू पूरी तरह से बैकफुट पर नजर आ रहे हैं। सिद्धू अब सफाई दे रहे हैं कि उनके बयान को गलत तरीके से पेश किया जा रहा है। उन्‍होंने राजस्थान के झालावाड़ में चुनाव प्रचार से हटकर कहा है कि मैली चादर खुले में नहीं धोई जाती, वह (कैप्टन अमरिंदर) पिता समान हैं। मैं उनको प्यार और सम्मान करता हूं। हम मिलकर मुद्दे सुलझाएंगे। इसके पहले सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर ने भी कहा है कि सिद्दू जी के बयान को तोड़-मरोड़कर पेश किया जा रहा है।

सिद्धू को कांग्रेस आलाकमान से नसीहत

वहीं कांग्रेस आलकमान की ओर से सिद्धू को नसीहत दी गई है। पंजाब कैबिनेट के मंत्री और नेता सीएम कैप्टन के खिलाफ कुछ भी न बोलें। वह बॉस हैं। माना जा रहा है कि इसके बाद से ही सिद्धू की ओर से यह सफाई आई है। दूसरी ओर तीन दिसंबर को होने वाली पंजाब कैबिनेट की बैठक में भी सिद्धू के शामिल न होने की भी बात सामने आ रही है। बता दें कि यह पहला मौका नहीं है कि सिद्धू और पंजाब के दूसरे कांग्रेसी नेताओं के बीच मतभेद या विवाद न हुआ है। भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए नवजोत सिंह सिद्धू को पहले तो कैप्टन अमरिंदर सिंह की कैबिनेट में शामिल होने पर भी काफी बहस हुई थी। उसके बाद उनको कॉमेडी शो से भी जुड़े रहने पर विवाद हुआ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो