scriptनौसेना की एंटी शिप मिसाइल ने लक्ष्य पर साधा सटीक निशाना, जहाज पूरी तरह से ध्वस्त | Navy's anti-ship missile hit target accurately, ship completely dismantled | Patrika News

नौसेना की एंटी शिप मिसाइल ने लक्ष्य पर साधा सटीक निशाना, जहाज पूरी तरह से ध्वस्त

locationनई दिल्लीPublished: Oct 30, 2020 04:42:18 pm

Submitted by:

Dhirendra

इंडियन नेवी को मिली एक और सफलता।
एंटी शिप मिसाइल का परीक्षण रहा सफल।

anti ship missile

इंडियन नेवी को मिली एक और सफलता।

नई दिल्ली। इंडियन नेवी की कॉवेट्ट आइनएस कोरा ( Corvette INS Kora ) द्वारा शुक्रवार को बंगाल की खाड़ी में छोड़े गए एंटी शिप मिसाइल (AShM) ने अपने लक्ष्य पर सटीक निशाना साधा। इसे नौसेना के लिए बड़ी सफलता माना जा रहा है। एंटी शिप मिसाइल सटीक निशाने पर लगने से जहाज पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया और उसमें से आग लपटें दिखाई दे रही हैं।
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
पुराने जहाज को बनाया निशाना

हाल ही में भारतीय नौसेना ने एक वीडियो रिलीज की थी। इसके जरिए अरब सागर में एक अभ्यास के दौरान एंटी-शिप मिसाइल (AshM) लॉन्च करने की जानकारी दी गई थी। जानकारी के मुताबिक INS प्रबल ने एक पुराने जहाज को निशाना बनाते हुए एंटी-शिप मिसाइल लॉन्च की थी। मिसाइल का परीक्षण सफल रहा। मिसाइल टकराने के बाद जहाज समुद्र में डूब गया।
बता दें कि पांच दिन पहले भारत ने पोखरण में तीसरी पीढ़ी के टैंक रोधी मिसाइल ‘नाग’ की सफल परीक्षण किया था। टैंक रोधी मिसाइल की मारक क्षमता 4 से 5 किलोमीटर तक निशाने को हिट करने की है। नाग मिसाइल में हवा से हवा में और जमीन से हवा में मार करने की सक्षम है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो