scriptनक्सली हमला: एसटीएफ अफसर शहीद, एक जवान घायल | Naxal attack: STF officer killed, one injured in Chhattisgarh | Patrika News

नक्सली हमला: एसटीएफ अफसर शहीद, एक जवान घायल

Published: Aug 22, 2015 12:08:00 pm

छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में शनिवार को नक्सलियों के हमले में एसटीएफ के एक अफसर की मौत हो गई, जबकि एक जवान घायल हो गया है

Maoists

Maoists

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में शनिवार को नक्सलियों के हमले में स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) के एक अफसर की मौत हो गई है, जबकि एक जवान जख्मी हो गया है। पुलिस ने बताया कि नक्सलियों ने घात लगाकर हमला किया था। मिली जानकारी के अनुसार पता लगा है कि हमला सुबह करीब दो बजे हुआ था। उस दौरान एसटीएफ का एक दस्ता जिले के दर्भा इलाके में एनएच 30 में ऑपरेशनल टास्क के लिए निकला था।

इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस (एसआईबी) दीपांशु काबरा ने बताया कि, हमले में एसिस्टेंट प्लाटून कमाडेंट (एपीसी), एसटीएफ कृष्णा पाल सिंह की मौत हो गई, जबकि कॉन्सटेबल संतोश यादव घायल हो गया है। बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने जगदलपुर से सुक्मा को जोडऩे वाले एनएच-30 को ब्लॉक कर दिया था। उन लोगों ने तोतापारा जिले में सड़क पर पेड़ गिराकर और गड्ढ़े कर रास्ता रोक दिया था। इस बात की जानकारी मिलने के बाद ही एसटीएफ टीम को घटना स्थल पर रवाना किया गया था।

जवानों और नक्सलियों के बीच करीब दो घंटे तक गोलीबारी हुई और बाद में नक्सली घने जंगल की ओर भाग निकले। काबरा ने बताया कि, यादव को जगदलपुर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आपको बता दें कि जवानों पर हमला बस्तर के जीरम घाटी इलाके के पास हुआ था, जहां पर कांग्रेस नेताओं को नक्सलियों ने मई, 2013 में मार दिया था। इस हमले में 31 लोगों की मौत हो गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो