scriptदेश में अंतिम सांसें गिन रहा है नक्सलवाद : राजनाथ सिंह | Naxalism is the last counting in the country: Rajnath Singh | Patrika News

देश में अंतिम सांसें गिन रहा है नक्सलवाद : राजनाथ सिंह

locationनई दिल्लीPublished: Mar 24, 2018 07:57:32 pm

Submitted by:

Anil Kumar

राजनाथ सिंह ने कहा देश की जनता को अब अच्छी तरह से समझ आ रहा है कि नक्सलवादी और माओवादी आदिवासी और गरीबों के विकास विरोधी हैं।

rajnath singh

नई दिल्ली। देश में नक्सलवाद एक गंभीर चुनौती है लेकिन अब यह अपने अंतिम चरण में है। ये बातें केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सीआरपीएफ के 79वें स्थापना दिवस परेड समारोह के दौरान कही। उन्होंने कहा कि माओवादी सुरक्षा बलों के खिलाफ कायरता पूर्ण हमले का सहारा लेती है, क्योंकि वे सीधे लड़ाई नहीं लड़ पा रहे हैं। अब नक्सलवादी और माओवादी देश में अपनी अंतिम सांसें गिन रहा है।
गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सीआरपीएफ के 79वें स्थापना दिवस पर अपने संबोधन में कहा कि देश के सुरक्षा बल नक्सल विरोधी अभियानों के परिचालन को बहुत हद तक कम करने में सफलता पाई है। साथ हीं अतिवाद की घटनाएं हाल के दिनों में कम हुई हैं, जबकि चरमपंथियों की हताहत होने की दर बढ़ गई है।

नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सीआरपीएफ का कॉम्बिंग ऑपरेशन
गृहमंत्री ने स्थापना दिवस के मौके पर मौजूद अधिकारियों और जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि नक्सली अब तक आमने-सामने सुरक्षा बलों के साथ एक भी मुठभेड़ नहीं कर पाए हैं। इसलिए कायरता पूर्ण हमलों का सहारा लेते हैं।
आपको बता दें कि गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इससे पहले सीआरपीएफ के 79वें स्थापना दिवस के मौके पर छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सली हमले में मारे गये 9 शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की। गृहमंत्री ने अपने भाषण के दौरान कहा कि देश में माओवादी और नक्सलवादी एक गंभीर चिंता का विषय है, लेकिन सीआरपीएफ और अन्य भारतीय जवानों की दृढ़ इच्छासक्ति के कारण अब नक्सलवादी घटनाएं बहुत नीचे आ गई हैं। उन्होंने कहा कि पहले एक समय था जब हमारे जवान और आम नागरिक ज्यादा मारे जाते थे लेकिन अब यह उल्टा हो रहा है। माओवादी कार्यकर्ता एव नक्सलवादी ज्यादा से ज्यादा हताहत हो रहे हैं।
उन्होंने कहा कि देश की जनता को अब अच्छी तरह से समझ आ रहा है कि नक्सलवादी और माओवादी आदिवासी और गरीबों के विकास विरोधी हैं। देश की आंतरीक सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने वाले नक्सली अब अपनी अंतिम सांसे गिन रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो