script

झारखंड: कोयले से लदे ट्रक को नक्सलियों ने किया आग के हवाले, छोड़ा धमकी भरा नोट

locationनई दिल्लीPublished: Nov 20, 2018 03:26:51 pm

Submitted by:

Saif Ur Rehman

केंद्रीय गृह मंत्रालय के अनुसार पूरे देश में 30 अति उग्रवाद प्रभावित जिले हैं

Naxal

दिल्ली: 2 लाख का इनामी नक्सली अजीत राय गिरफ्तार, माओवादियों को करता था हथियार की सप्लाई

रांची। झारखंड में एक बार फिर से नक्सलियों ने हमला किया है। इस बार कोयले से लदे ट्रक निशाने पर रहे। झारखंड के लातेहार जिले में मंगलवार को नक्सलियों ने दो ट्रकों को आग के हवाले कर दिया। पुलिस ने बताया, “झारखंड जनमुक्ति मोर्चा (जेजेएम) से संबंध रखने वाले वाम मोर्चे के नक्सलियों ने कुंडी कोयला खदान से आ रहे कोयले से लदे वाहनों को बुकरु गांव में जला दिया।” नक्सलियों ने वाहनों को रोका और चालकों की पिटाई कर दी। चालक हालांकि वहां से भागने में सफल रहे। उसके बाद उन्होंने ट्रकों पर किरोसिन तेल छिड़क कर उनमें आग लगा दी।
यह भी पढ़ें
ओवैसी का आरोप- राहुल नहीं चाहते थे सिब्बल लड़ें बाबरी केस, मेरी रैली रद्द करने की भी हुई कोशिश

नक्सलियों ने दी धमकी

नक्सलियों द्वारा छोड़े गए नोट में, उन्होंने कहा कि उनकी आज्ञा के बिना ही कोयला खदान में काम हो रहा था। पुलिस के एक सूत्र ने कहा कि नक्सलियों ने ट्रांसपोर्टर द्वारा उगाही की राशि नहीं दिए जाने की वजह से इस घटना को अंजाम दिया।
यह भी पढ़ें – मुजफ्फरपुर बालिका गृहकांड: फरार चल रहीं पूर्व मंत्री मंजू वर्मा ने कोर्ट में चुपके से किया सरेंडर

31 दिसंबर 2018 तक नक्सली मुक्त अभियान

नक्सलियों से जुड़े हमलों की खबरें लगातार आ रही हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एक माह में नक्सलियों ने 8 बड़ी घटनाओं को अंजाम दिया है। बता दें कि झारखंड पुलिस ने केंद्र सरकार के सामने अधिकतर जिले को नक्सल मुक्त घोषित कर दिया है। केंद्रीय गृह मंत्रालय के अनुसार, पूरे देश में 30 अति उग्रवाद प्रभावित जिले हैं। जिनमें झारखंड के 13 जिले ही शामिल हैं। डीजीपी ने पिछले वर्ष 31 दिसंबर 2017 तक पूरे राज्य में नक्सली सफाई का लक्ष्य रखा था। लेकिन, जब सफलता नहीं मिली तो इस लक्ष्य को 31 दिसंबर 2018 तक बढ़ा दिया गया। अब नक्सली आए दिन घटनाओं को अंजाम देकर अपनी उपस्थिति दर्ज करवा रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो