NCP अध्यक्ष शरद पवार की भविष्यवाणी से लेकर मुंबई मोस्ट वांटेड की गिरफ्तारी तक पांच बड़ी खबरें एक क्लिक में

Pragati Vajpai

Publish: May, 15 2019 05:55:28 PM (IST)

इंडिया की अन्‍य खबरें

1- बीजेपी सत्ता में आई तो 13 दिनों में गिरेगी सरकार'- शरद पवार
लोकसभा चुनाव अंतिम चरण में है और अब आने वाली सरकार के बारे कयासों का दौर जोर हो गया है। कयास और बयानों के इस दौर में एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने बड़ा बयान दिया है।
शरद पवार ने 23 मई के बाद नई सरकार बनने को लेकर बड़ा दावा किया है । शरद पवार का कहना है कि अगर मोदी सरकार बनाने में कामयाब हो भी जाते हैं तो उसका वही हस्र होगा जो 1996 में अटल बिहारी वाजपेयी की 13 दिन की सरकार का हुआ था। आपको बता दें कि शरद पवार पहले भी कह चुके हैं कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी को बहुमत नहीं मिलेगा और गठबंधन की स्थिति में नरेंद्र मोदी स्वीकार नहीं होंगे।

1 जून से बाइकर्स की शामत, इस शहर में हेलमेट न लगाने पर नहीं मिलेगा पेट्रोल

२- ममता का मीम पोस्ट करने वाली प्रियंका शर्मा ने माफी मांगने से किया इंकार
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का मीम पोस्ट करने वाली बीजेपी युवा मोर्चा से जुड़ी प्रियंका शर्मा जेल से रिहा हो गई हैं. रिहा होने के तुरंत बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस करके प्रियंका शर्मा ने कहा है कि मैं इस मामले में माफी नहीं मांगूंगी और केस लड़ूंगी. प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रियंका ने कहा है, राज्य सरकार पर कई आरोप लगाए। प्रियंका का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट से कल ही जमानत मिलने के बावजूद मुझे 10 घंटे बाद भी रिहा नहीं किया गया.’’ सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकार को रिहाई में देरी के लिए फटकार लगाई है।

इन 4 वजहों से खराब हो जाती है मोटरसाइकिल की क्लच प्लेट, कहीं आप भी तो नहीं करते ये काम

3- MG motors ने लॉन्च की भारत की पहली इंटरनेट कार
MG Motors ने आज भारत में पहली इंटरनेट कार लॉन्च कर दी है। hector कंपनी की प्रीमियम कॉम्पैक्ट SUV है और कंपनी का दावा है कि इसमें कई सारे लेटेस्ट फीचर्स होंगे जो पहली बार इस सेगमेंट में आने वाले हैं। ये भारत की पहली इंटरनेट कार है जो ‘iSMART नेक्स्ट-जेनरेशन’ टेक्नोलॉजी से लैस होगी। इस कार में स्मार्टफोन वाला सिं इंस्टॉल होगा और इसे चलाने के लिए ड्राइवर की आवाज ही काफी होगी। वॉयस असिस्ट के जरिए इस कार खिड़कियां और सनरूफ़ को खोलने और बंद करने से लेकर एसी कंट्रोल, नेविगेशन जैसे लगभग 100 कमांड दिये जा सकते हैं। सबसे बड़ी बात ये है कि ये सिग्नल वीक होने पर भी काम करेगा। इस कार की कीमत 15 लाख से शुरू होगी।

4- मुंबई हमले का मोस्ट वांटेड आतंकी अब्दुल रहमान मक्की गिरफ्तार
मुंबई हमले में मोस्ट वांटेड आतंकी अब्दुल रहमान मक्की को पंजाब प्रांत के गुजरांवाला से गिरफ्तार कर लिया है. मक्की की गिरफ्तारी जमात-उद-दावा (जेयूडी), फलाह-ए-इंसानियत फाउंडेशन (एफआईएफ) और जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) से जुड़े 11 संगठनों पर बैन लगने के कुछ दिन बाद हुई है. आपको बता दें कि मक्की आतंकी हाफिज सईद का करीबी रिश्तेदार है। अब्दुल रहमान मक्की की गिरफ्तारी संगठन पर दूसरी सबसे बड़ी कार्रवाई है.पंजाब गृह मंत्रालय के सूत्रों ने ये भी खुलासा किया कि JuD और FIF से संबंधित सभी संपत्तियों को अब प्रांतीय सरकार ने अपने कब्जे में ले लिया है.

5- Cannes फिल्म फेस्टिवल में देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा का डेब्यू
कांस फिल्म फेस्टिवल 2019 की शुरू आत हो चुकी है. फिल्मों के इस हाई प्रोफाइल फेस्ट में इस बार प्रियंका चोपड़ा डेब्यू करने वाली है। आपको बता दें कि प्रियंका के अलावा ऐश्वर्या राय बच्चन, सोनम कपूर, दीपिका पादुकोण, कटरीना कैफ, हुमा कुरैशी, मल्लिका शेरावत, कंगना रनौत भी इस फिल्म फेस्टिवल में शामिल होंगी। प्रियंका कान फिल्म फेस्टिवल में शामिल होने के लिए निकल चुकी हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned