scriptNDMC का बड़ा कदम, कोरोना संदिग्धों के लिए आइसोलेशन सेंटर में बदले 240 फ्लैट | NDMC flats in Bakkarwala turned into isolation centres due to corona | Patrika News

NDMC का बड़ा कदम, कोरोना संदिग्धों के लिए आइसोलेशन सेंटर में बदले 240 फ्लैट

locationनई दिल्लीPublished: Apr 01, 2020 03:15:53 pm

Coronavirus के खतरे के बीच NDMC का बड़ा कदम
240 फ्लैटों को कोरोना संदिग्धों के लिए बनाया आइसोलेशन सेंटर
निजामुद्दीन में हजारों लोगों के एकत्र होने से बढ़ा खतरा

ndmc

एनडीएमसी फ्लैटों को सैनेटाइज करते कर्मचारी

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( coronavirus ) का खतरा लगातार देशभर में बढ़ता जा रहा है। अब तक देशभर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 1200 के पार हो चुकी है। वहीं महाराष्ट्र ( corona in maharashtra ) और केरल ( Corona in kerala ) में तो आंकड़ा 250-250 के पास पहुंच गया है। इन आंकड़ों ने सरकार की चिंता और भी बढ़ा दी है। इस बीच निजामुद्दीन में एकत्र हुए हजारों लोगों ने दिल्ली सरकार को भी सकते में डाल दिया है।
राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन ( Lock Down ) के बावजूद निजामुदीन में धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसके चलते राजधानी में अचानक ही कोरोना मरीजों व संदिग्धों के आंकड़ों में उछाल आया है।

ऐसे में नई दिल्ली नगरपालिका परिषद ( NDMC ) ने बक्करवाला फ्लैट्स को निजामुद्दीन ( Nizamuddin ) के संदिग्धों के लिए सेनेटाइज किया है।
निजामुद्दीन मामले पर गर्माई सियासत, केंद्रीय मंत्री ने बताया तालीबानी जुर्म, बोले- नहीं किया जा सकता माफ

एनडीएमसी ने दिल्ली सरकार को कोरोना वायरस के संक्रमण के संदिग्ध मामलों को अलग रखने के लिए बक्करवाला में 240 ईडब्ल्यूएस फ्लैट प्रदान किए हैं। इसके साथ ही एनडीएमसी साफ-सफाई, व्यापक स्वच्छता और सैनिटाइजेशन गतिविधियों को तेज करने के लिए, स्वास्थ्य और स्वच्छता कर्मचारी लगातार काम में जुटे हुए हैं।
ये कर्मचारी नई दिल्ली के क्षेत्रों जैसे चाणक्यपुरी, खान मार्केट, लक्ष्मीबाई नगर, सी – हेक्सागन क्षेत्र के पास इंडिया गेट, मोती बाग, सरोजनी नगर और अन्य आवासीय कालोनियों में लगातार कीटाणुओं नाशक छिड़काव कर रहे हैं।
आपको बता दें कि एनडीएमसी पहले से ही नई दिल्ली के चिन्हित सब्जी मंडियों, मदर डेयरियों के बूथ, टैक्सी स्टैंड, बस स्टैंड, संस्थागत और आवासीय कॉलोनियों के क्षेत्रों की सफाई और सैनिटाइजेशन के प्रयास जारी रखे हुए है।
गलियों से गुजरे सफाइकर्मी तो लोगों ने बरसाए फूल, पहनाई नोटों की माला

एनडीएमसी के स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बक्करवाला क्षेत्र का दौरा किया ताकि उचित तरीके से सफाई , स्वच्छता और सैनिटाइजेशन किया जा सके क्योंकि दिल्ली निजामुद्दीन के संदिग्ध मामलों को वहां अलग निवास उपलब्ध कराए गए है।

ट्रेंडिंग वीडियो