scriptNDTV ने किया सौदे की खबरों का खंडन, कहा- अगर ऐसा हुआ तो करेंगे सूचित | NDTV and SpiceJet silence on deal Suspense retained | Patrika News

NDTV ने किया सौदे की खबरों का खंडन, कहा- अगर ऐसा हुआ तो करेंगे सूचित

locationनई दिल्लीPublished: Sep 22, 2017 04:04:10 pm

Submitted by:

Dharmendra

एनडीटीवी बेचे जाने की खबर को लेकर सस्पेंस बना हुआ है। सौदे पर स्पाइसजेट के मालिक अजय सिंह और एनडीटीवी के मालिक प्रणय रॉय ने चुप्पी साथ ली है।

NDTV
नई दिल्ली. न्यूज चैनल NDTV की बिक्री से संबंधित खबरों पर विराम लगाते हुए चैनल ने अपना स्पष्टीकरण दिया है, जिसमें कहा गया है कि बिक्री या फिर प्रमोटर में बदलाव से संबंधित कोई फैसला नहीं लिया गया है। इससे पहले आज सुबह से ही NDTV न्यूज चैनल को स्पाइसजेट के मालिक और 2014 लोकसभा चुनाव में बीजेपी के चुनाव प्रचार का हिस्सा रहे अजय सिंह के खरीदने की खबरें आ रहीं थीं। इन खबरों का चैनल ने आधिकारिक बयान जारी कर खंडन किया है।
NDTV ने BSE स्टॉक एक्सचेंज को दी जानकारी
एनडीटीवी ने BSE स्टॉक एक्सचेंज को दिए अपने स्पष्टीकरण में कहा है कि कंपनी के प्रमोटरों ने कंपनी में किसी भी व्यक्ति को अपने शेयर बेचने के लिए किसी तरह के समझौते पर सहमित नहीं जताई है। कंपनी लिस्टिंग नियमों की धारा 30 के तहत अपने दायित्वों को ध्यान में रखती है और आवश्यक किसी भी घटना के तुरंत आपको सूचित करेगी जो आवश्यक विनियमों के तहत खुलासा करने की आवश्यकता है। चैनल की तरफ से जारी स्पष्टीकरण में आगे कहा गया कि कंपनी लिस्टिंग रेग्युलेशन नियमों की धारा 20 के तहत अपने दायित्वों को ध्यान में रखती है और अगर ऐसा कोई समझौता होता है भी तो कंपनी खुद पहले सूचित करेगी।
600 करोड़ में डील की आई थी खबर
आपको बता दें कि एक अंग्रेजी अखबार ने एक रिपोर्ट में जानकारी दी थी कि स्पाइसजेट के मालिक ने एनडीटीवी चैनल को खरीद लिया है। अजय सिंह ने कंपनी के 40 प्रतिशत शेयर 600 करोड़ में खरीद लिए हैं, वहीं संपादकीय अधिकारी भी अजय सिंह के पास आ गए हैं।
वहीं इससे पहले अफवाहें थी कि न्यूज चैनल एनडीटीवी को स्पाइसजेट के अजय सिंह के खरीद लिया है और दोनों ही पक्ष इस पर चुप थे। सबसे पहले इंडियन एक्सप्रेस के हवाले से खबर आई थी कि समाचार चैनल एनडीटीवी को स्पाइसजेट के मालिक अजय सिंह ने 600 करोड़ रुपए में खरीद लिया है। सुर्खियां बनने के बाद द हिन्दू के हवाले से खबर आई कि एनडीटीवी ने ऐसी कोई डील नहीं की है। द हिंदू के अनुसार एनडीटीवी के आला अधिकारी ने एनडीटीवी को स्पाइसजेट के टेकओवर करने की खबरों को अफवाह करार दिया है। उन्होंने कहा कि आज (शुक्रवार) शाम तक आधिकारिक तौर पर चैनल इन अफवाहों को लेकर अपना बयान जारी कर सकता है।
सीबीआई जांच चल रही है प्रणय के खिलाफ
इंडियन एक्सप्रेस की खबर के अनुसार अजय सिंह और प्रणय रॉय की डील लगभग हो चुकी है। एनडीटीवी के प्रमोटर्स प्रणय रॉय, राधिका रॉय और प्रमोटर संस्था आरआरपीआर होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड की सीबीआई वित्तीय लेन-देन के एक मामले में जांच कर रही है। 5 जून को सीबीआई ने रॉय दंपति के घर और ऑफिस पर बैंक लोन न चुकाने से जुड़े मामले में छापा मारा था।
40 प्रतिशत शेयर होंगे प्रणय रॉय और राधिका रॉय के पास
इंडियन एक्सप्रेस की खबर में था कि एमडी अजय सिंह के पास एनडीटीवी के करीब 40 प्रतिशत शेयर होंगे। प्रणय रॉय और राधिका रॉय के पास करीब 20 प्रतिशत शेयर होंगे। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के जून 2017 तक के आंकड़ों के अनुसार एनडीटीवी में प्रमोटरों के पास 61.45 प्रतिशत हिस्सेदारी है। वहीं 38.55 प्रतिशत हिस्सेदारी सार्वजनिक शेयरधारकों के पास है। अजय सिंह एनडीटीवी का 400 करोड़ रुपए का कर्ज का भार भी उठाएंगे। कुल सौदा करीब 600 करोड़ रुपए में हुआ है। इस डील 100 करोड़ केल लगभग कैश रॉय दंपति को मिल सकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो