Coronavirus: देशभर में NEET और JEE की परीक्षाएं टली, मई के अंत में होगी परीक्षा

  • मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने दी जानकारी
  • कोरोना वायरस के चलते मई के अंत तक हो सकती है परीक्षा
  • अप्रैल में JEE की होने वाली थी परीक्षा

नई दिल्ली। कोरोना वायरस बढ़ते प्रकोप को देखते हुए देशभर में होने वाली नीट और JEE की परीक्षाएं अगले आदेश तक के लिए टाल दी गई हैं। मानव संसाधन मंत्री ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट किया कि माता-पिता और छात्रों को किसी भी असुविधा से बचने के लिए विभिन्न परीक्षा केंद्रों की यात्रा करनी पड़ती है, मैंने मई के अंतिम सप्ताह तक NEET (UG) 2020 और JEE (मेन) परीक्षा स्थगित करने के लिए राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA)को निर्देश दिया है।

मानव संसाधन और विकास (मानव संसाधन विकास) मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) 2020 3 मई को आयोजित होने वाली थी, लेकिन कोरोना वायरस को देखते हुए अब इसे मई के अंतिम सप्ताह तक स्थगित कर दिया गया है। उन्होंने यह भी बताया कि संयुक्त प्रवेश परीक्षा या जेईई मेन भी पिछले सप्ताह मई में किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: Coronavirus: बगैर योजना बनाए लॉकडाउन लागू से आज लाखों लोग हो रहे परेशान- कांग्रेस

मई के अंत में हो सकती है परीक्षा

गौरतलब है कि नीट परीक्षा के लिए देश भर से 15 लाख से ज्यादा अभ्यर्थ‍ियों ने आवेदन किया था। वहीं अप्रैल में होने वाली जेईई मुख्य परीक्षा के लिए 9 लाख स्टूडेंट्स ने फॉर्म भरा था। इससे पहले जेईई मेन जनवरी सत्र में आयोजित किया गया था। ये परीक्षा साल में दो बार आयोजित की जाती है। लेकिन देशभर में कोरोना वायरस से हुए लॉकडाउन को लेकर मानव संसाधन मंत्री तत्काल प्रभाव से परीक्षाएं रद्द करने का फैसला किया है।

ये भी पढ़ें: कोरोना वायरस का नया टेस्ट विकसित : 48 घंटे में नहीं, सिर्फ ढाई घंटे में होगी COVID-19 की पुष्टि

देशभर में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ीं

गौरतलब है कि देशभर में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। मौजूदा समय में कोरोना मरीजों की संख्या 750 के पार हो गई है। केरल में 176, महाराष्ट में 156, कर्नाटक में 64, तेलंगना में 59 गुजरात में 45, मध्य प्रदेश में 14, आंध्र में 9 राजस्थान में 40, दिल्ली में 36, यूपी में 49 ,जम्मू कश्मीर में 11, हरियाणा में 32 मरीज कोरोना पॉजिटिव केस पाए गए हैं।

coronavirus
Show More
Prashant Jha
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned