scriptNirbhaya Gangrape case: दोषियों का नया पैंतरा, SC में सुधार का हवाला देकर डालेंगे क्यूरेटिव पिटीशन | New maneuver of Nirbhaya's convicts, will cite curative petition citing improvement | Patrika News

Nirbhaya Gangrape case: दोषियों का नया पैंतरा, SC में सुधार का हवाला देकर डालेंगे क्यूरेटिव पिटीशन

locationनई दिल्लीPublished: Jan 24, 2020 11:46:29 am

Submitted by:

Dhirendra

निर्भया के दोषी अदालत से करेंगे फांसी को उम्रकैद में बदलने की मांग
एक बार फिर टल सकता है दोषियों को फांसी पर लटकाने का काम

nirbhaya_accused_.jpeg
नई दिल्ली। निर्भया गैंगरेप (Nirbhaya Gangrape) के दोषियों को फांसी पर लटकाने में आैर विलंब हो सकता है। एेसा इसलिए कि निर्भया गैंगरेप केस के चारों दोषियों में से तीन बहुत जल्द सुप्रीम कोर्ट ( Supreme Court ) में क्यूरेटिव पिटीशन (Curative petition) डालने वाले हैं। जानकारी के मुताबिक दोषी विनय, अक्षय और पवन एक-दो दिन में सुप्रीम कोर्ट में क्यूरेटिव पिटीशन दाखिल करेंगे।
सूचना तो इस बात की भी है कि तीनों दोषी जेल में अपने व्यवहार में सुधार का जिक्र करते हुए फांसी की सजा उम्र कैद में तब्दील करने की मांग करेंगे। अगर एेसा हुआ तो एक बार फिर निर्भया के दोषियों को फांसी पर लटकारे का काम टल सकता है।
CAA और NRC पर मनसे प्रमुख राज ठाकरे मोदी सरकार के साथ, 9 फरवरी को करेंगे मेगा रैली

निर्भया के दोषियों के वकील एपी सिंह ने बताया कि जेल से कागजात मिलने में हुई देरी की वजह से क्यूरेटिव पिटीशन (Curative petition) दाखिल करने में देरी हो रही है। आरोपियों से जेल में मिलने पहुंचे वकील एनपी सिंह ने बताया कि जेल प्रशासन ने तीनों दोषियों के अच्छे व्यवहार से जुड़ी जानकारी मांगी है। उन्होंने कहा कि हमें पूरी उम्मीद है कि कोर्ट दोषियों के अच्छे व्यवहार को देखते हुए फांसी की सजा उम्र कैद में तब्दील कर देगी।
दोषियों के वकील एपी सिंह ने आरोप लगाया कि उन्हें अपने मुवक्किलों से मिलने में दिक्कत हो रही है। उन्होंने बताया कि क्यूरेटिव पिटीशन (Curative petition) में नए तथ्यों को सामने रखना होता है इसलिए जेल प्रशासन ने दोषियों की ओर से किए गए अच्छे व्यवहार की जानकारी मांगी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो