scriptरामेश्वरम से अयोध्या तक चली ट्रेन, पीएम मोदी ने दिखाई हरी झंडी | new train between rameshwaram to ayodhya | Patrika News

रामेश्वरम से अयोध्या तक चली ट्रेन, पीएम मोदी ने दिखाई हरी झंडी

Published: Jul 27, 2017 03:48:00 pm

Submitted by:

ghanendra singh

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम की पुण्यतिथि पर गुरुवार को रामेश्वरम में एपीजे अब्दुल कलाम स्मारक का उद्घाटन किया।

चेन्नई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम की पुण्यतिथि पर गुरुवार को रामेश्वरम में एपीजे अब्दुल कलाम स्मारक का उद्घाटन किया । इस दौरान पीएम मोदी ने रामेश्वरम से अयोध्य के बीच चलने वाली ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। इस ट्रेन को चलाने का मकसद तीर्थ स्थालों पर पर्यटकों की संख्या बढ़ाना है। यह ट्रेन गुरुवार दोपहर 12.30 बजे रामेश्वरम से चली और शनिवार रात 11 बजे फैजाबाद पहुंचेगी। 


छह राज्यों से होकर गुजरेगी यह ट्रेन
यह ट्रेन छह राज्य तमिलनाडू, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश से होकर गुजरेगी। 16793/16794 नंबर की यह ट्रेन 2 अगस्त से चलेगी। इस ट्रेन में 8 स्लीपर क्लास, एसी 3 टियर के दो और एसी 2 टियर के एक कोच लगे हैं। 

कलाम की मूर्ति का अनावरण किया
वहीं मोदी ने स्मारक में कलाम की मूर्ति का अनावरण कर उसके समक्ष पुष्पांजलि की। साथ ही पीएम ने पूर्व राष्ट्रपति के परिवार के सदस्यों से भी बातचीत की। प्रधानमंत्री ने ‘कलाम संदेश वाहिनी’ प्रदर्शनी बस को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जो कई राज्यों की यात्रा करेगी। बस 15 अक्टूबर को पूर्व राष्ट्रपति की जयंती पर राष्ट्रपति भवन पहुंचेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो