scriptNEWS OF THE HOUR- पाक में क्राइसिस मैनेजमेंट सेल के गठन से लेकर घाटी में आतंकियों के साथ सेना की मुठभेड़ तक की 5 बड़ी खबरें | NEWS OF THE HOUR-5 big news from the formation of Crisis Management Cell in Pakistan to the army's encounter with the terrorists in the valley | Patrika News

NEWS OF THE HOUR- पाक में क्राइसिस मैनेजमेंट सेल के गठन से लेकर घाटी में आतंकियों के साथ सेना की मुठभेड़ तक की 5 बड़ी खबरें

locationनई दिल्लीPublished: Feb 24, 2019 04:18:26 pm

Submitted by:

Anil Kumar

भारत की कार्रवाई से घबराया पाकिस्तान
मोदी सरकार ने किसानों को दिया बड़ा तोहफा
पुलवामा हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि दी
राजनीति में उतरेंगे रॉबर्ट वाड्रा?
सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़

 पाक में क्राइसिस मैनेजमेंट सेल का गठन से लेकर घाटी में आतंकियों के साथ सेना की मुठभेड़ तक की 5 बड़ी खबरें

पाक में क्राइसिस मैनेजमेंट सेल का गठन से लेकर घाटी में आतंकियों के साथ सेना की मुठभेड़ तक की 5 बड़ी खबरें

1- भारत की कार्रवाई से घबराया पाकिस्तान

पुलवामा हमले के बाद भारत ने लगातार पाकिस्तान पर कार्रवाई करने की प्रक्रिया शुरु कर दी है। इससे पाकिस्तान के अंदर हालात धीरे-धीरे खराब होने लगा है। पाकिस्तान में महंगाई चरम पर पहुंच गया है। लिहाजा पाकिस्तान की सरकार अब हरकत में आ गई है। पाक सरकार ने क्राइसिस मैनेजमेंट सेल का गठन किया है। मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ रहे तनाव को देखते हुए इस सेल का गठन किया गया है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैज़ल ने कहा है कि ये सेल बॉर्डर पर होने वाली हर गतिविधि पर नज़र रखेगी। इसके अलावा ये सेल बिना किसी छुट्टी के पूरे हफ्ते काम करेगी।

2- मोदी सरकार ने किसानों को दिया बड़ा तोहफा

लोकसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार ने किसानों को बड़ा तोहफा दिया है। पीएम मोदी ने रविवार को गोरखपुर में ‘प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना’ की शुरुआत की। इस योजना के तहत प्रधानमंत्री मोदी ने किसानों के बैंक खाते में 2000 रुपए की पहली किश्त जमा कर दी है। इसका फायदा देश के 12 करोड़ किसानों को मिला है। पीएम ने एक रैली को संबोधित करते हुए विपक्षी और पहले के कांग्रेस की सरकार को जमकर कोसा। पीएम ने कहा कि पहले की सरकारों ने किसानों से सिर्फ वादे किए। किसानों के लिए कोई ऐसी योजना नहीं बनाई जिससे वे आत्मनिर्भर हो सके। पीएम मोदी ने एक बार फिर से अपनी बात दोहराते हुए कहा कि 2022 तक किसानों की आय दोगुना करेंगे और इसके लिए हमारी सरकार प्रतिबद्ध है।

3- पुलवामा हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि दी

मन की बात के 53 वें एपिसोड में पीएम मोदी ने सबसे पहले पुलवामा हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि दी। पीएम ने कहा कि हमारी सेना ने हमले के 100 घंटे के भीतर बड़ी कार्रवाई की। पीएम मोदी ने शहीदों के परिवार की तारीफ करते हुए कहा कि हमें शहीदों के परिवारों से सीखना चाहिए त्याग क्या होता है। पीएम मोदी ने कहा कि देश पर सब कुछ न्यौछावर कर देने वाले हमारे शहीदों के लिए नेशनल वॉर मेमोरियल का इंतजाम होने वाला है।

4- राजनीति में उतरेंगे रॉबर्ट वाड्रा?

राबर्ट बाड्रा ने रविवार को एक फेसबुक पोस्ट लिख कर सरकार पर हमला बोला और कहा कि एक दशक से ज्यादा वर्षों से उनके नाम का उपयोग मुद्दों को भटकाने के लिए किया जा रहा है. वाड्रा ने अपने पोस्ट में लिखा कि देश के लोगों ने इस तौर-तरीके को जान लिया है और उन्हें पता चल गया है कि इन आरोपों में कोई दम नहीं है. लोग मेरे पास आते हैं और मेरे अच्छे भविष्य की शुभकामनाएं देते हैं. जिन बच्चों को मैंने मदद पहुचाई है, उनसे मैंने बहुत कुछ सीखा और मजबूती पाई।

5- सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। हालांकि अभी तक सुरक्षाबलों को कोई सफलता हाथ नहीं लगी है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि कुलगाम में दो से तीन आतंकी छिपे हैं। उसके बाद इलाके की घेराबंदी कर तलाश शुरू कर दी गई। जिसपर छिपे आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए फायरिंग की।

 

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो