scriptNEWS Of THE HOUR- अनुप्रिया पटेल और प्रियंका गांधी की मुलाकात से लेकर IPL सेरेमनी नहीं होने तक की 5 बड़ी खबरें | NEWS Of THE HOUR - 5 big news from the meeting between Anupriya Patel and Priyanka Gandhi to Until not to organise IPL Ceremony | Patrika News

NEWS Of THE HOUR- अनुप्रिया पटेल और प्रियंका गांधी की मुलाकात से लेकर IPL सेरेमनी नहीं होने तक की 5 बड़ी खबरें

locationनई दिल्लीPublished: Feb 22, 2019 06:52:15 pm

Submitted by:

Anil Kumar

अनुप्रिया की प्रियंका से मुलाकात पर भाजपा में बैचेनी
IPL में इस बार नहीं होगी ओपनिंग सेरेमनी
पुलवामा हमले को लेकर पाकिस्तान की सेना ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस
पुलवामा हमले को लेकर राजनाथ सिंह का बड़ा बयान
पीएम मोदी दक्षिण कोरिया में सियोल शांति पुरस्कार से सम्मानित

अनुप्रिया पटेल ने प्रियंका गांधी से की मुलाकात

NEWS Of THE HOUR- अनुप्रिया पटेल और प्रियंका गांधी की मुलाकात से लेकर IPL सेरेमनी नहीं होने तक की 5 बड़ी खबरें

1- अनुप्रिया की प्रियंका से मुलाकात पर भाजपा में बैचेनी

उत्तर प्रेदश में आगामी आम चुनाव के मद्देनजर सियासत गर्मा रही है। सियासी दलों में पाला बदलने और गठबंधन से लेकर महागठबंधन में शामिल होने के नए विकल्पों पर नई-नई रणनीति बनाने की होड़ मची है। इसी कड़ी में अब एनडीए के सहयोगी दल ‘अपना दल’ ने भी अपना रुख बदलने के संकेत दे दिए हैं। पहले उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने लंबे समय से भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोल रखा हैं और अब अपना दल की नेता अनुप्रिया पटेल ने भी तेवर दिखाने शुरु कर दिए हैं। अपना दल के प्रमुख अनुप्रिया पटेल ने कांग्रेस महासचि से मुलाकात के बाद भाजपा की बैचेनी बढ़ गई है। कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से भेंट करने के बाद अनुप्रिया पटेल ने कहा कि भाजपा को अल्टीमेटम दिया था, हमारे बात करने का समय अब समाप्त हो गया है। अब तो अपना दल कोई भी फैसला लेने को स्वतंत्र है। बता दें कि अनुप्रिया पटेल की पार्टी अपना दल ने भाजपा को जो अल्टीमेटम दिया था, उसकी मियाद खत्म हो चुकी है।

2- IPL में इस बार नहीं होगी ओपनिंग सेरेमनी

पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत में पाकिस्तान के खिलाफ जन आक्रोश लगातार बढ़ता जा रहा है। आतंकी हमले में 40 से ज्यादा जवानों की शहादत के बाद माहौल गमगीन है। इस बीच बीसीसीआई की कमेटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटिव (COA) ने एक बड़ा फैसला लिया है। शुक्रवार को हुई सीओए की मीटिंग में ये तय किया गया कि IPL 2019 की ओपनिंग सेरेमनी नहीं की जाएगी। बैठक में तय किया गया कि हर साल होने वाली ओपनिंग सेरेमनी इस साल नहीं की जाएगी, और उस सेरेमनी का पैसा शहीदों के परिजनों को दिया जाएगा। आपको बता दें कि हर साल आईपीएल का आगाज एक रंगारंग कार्यक्रम से होता है, जिसमें बॉलीवुड के कई कलाकार परफॉर्म करते हैं।

3- पुलवामा हमले को लेकर पाकिस्तान की सेना ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस

पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तानी सेना ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर भारत पर निशाना साधा। पाकिस्तान सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने कहा कि पुलवामा को लेकर भारत ने इल्जाम लगाए उसपर पाकिस्तान ने जांच की। जांच में पाया गया कि भारत ने बिना सबूत पाकिस्तान पर इल्जाम लगा दिए । इस दौरान पाक सेना ने भारत पर पाकिस्तान में आतंकवाद फैलाने का आरोप लगा दिया। साथ ही कहा कि पाकिस्तान में बड़ी इवेंट के वक्त ही भारत दबाव बनाने की कोशिश कर रहा है। पाकिस्तान में 8 बड़े कार्यक्रम होने हैं। सेना ने कहा कि चुनाव से पहले ऐसी घटनाएं होती हैं। हमें इस घटना से कोई फायदा नहीं पहुंचा।

4- पीएम मोदी दक्षिण कोरिया में सियोल शांति पुरस्कार से सम्मानित

दक्षिण कोरिया दौरे के दूसरे दिन पीएम मोदी को सियोल शांति पुरस्कार से नवाजा गया। इस पुरस्कार से सम्मानित होने वाले प्रधानमंत्री मोदी पहले भारतीय व्यक्ति हैं। पुरस्कार लेने के बाद पीएम मोदी ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ दुनिया को एक होने की जरूरत है। इससे पहले पीएम मोदी ने पुलवामा हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि दी। वहीं पीएम मोदी ने दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन से भी मुलाकात की।

5- पुलवामा हमले को लेकर राजनाथ सिंह का बड़ा बयान

पुलवामा आतंकी हमले पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बड़ा बयान दिया है। राजनाथ ने कहा कि पाकिस्तान का हुक्का-पानी बंद होने से हमें संतोष नहीं है, अभी यह सिर्फ शुरुआत है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के बयान पर उन्होंने कहा कि पुलवामा हमले के बाद जिस पीएम ने हमारे शहीद जवानों के प्रति श्रद्धांजलि तक अर्पित न की हो, वह आतंकवाद पर भारत के साथ क्या बातचीत करेगा, अब बातचीत का वक्त निकल चुका है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो