scriptNEWS OF THE HOUR- सबसे बड़ी भगवत गीता के अनावरण से लेकर आतंकी कार्रवाई पर इमरान के इनकार तक की 5 बड़ी खबरें | NEWS OF THE HOUR- 5 big news From the unveiling of the biggest Bhagvat Gita to Imran's denial on terrorist action | Patrika News

NEWS OF THE HOUR- सबसे बड़ी भगवत गीता के अनावरण से लेकर आतंकी कार्रवाई पर इमरान के इनकार तक की 5 बड़ी खबरें

locationनई दिल्लीPublished: Feb 26, 2019 05:59:16 pm

Submitted by:

Anil Kumar

पीएम ने दुनिया की सबसे बड़ी भगवद् गीता का अनावरण किया
पाक पर भारत की कार्रवाई को इमरान खान ने नकारा
पुलवामा हमले के बदले के बाद PM मोदी ने रैली को किया संबोधित
भारत की कार्रवाई से पाकिस्तान में हड़कंप
पीएम ने राष्ट्रपति रामनाथ, उपराष्ट्रपति ऑपरेशन की दी जानकारी

सबसे बड़ी भगवत गीता के अनावरण से लेकर आतंकी कार्रवाई पर इमरान के इनकार तक की 5 बड़ी खबरें

सबसे बड़ी भगवत गीता के अनावरण से लेकर आतंकी कार्रवाई पर इमरान के इनकार तक की 5 बड़ी खबरें

1- पीएम ने दुनिया की सबसे बड़ी भगवद् गीता का अनावरण किया

पीएम मोद ने मंगलवार को दुनिया की सबसे बड़ी भगवत गीता का अनावरण किया। पीएम मोदी ने नई दिल्ली स्थित इस्कॉन मंदिर में भगवत गीता को देश को समर्पित किया। इससे पहले पीएम मोदी मेट्रो में सफर करते हुए इस्कॉन मंदिर पहुंचे। मेट्रों में सफर के दौरान पीएम ने यात्रियों के साथ सेल्फी भी ली। एक बच्चे के साथ पीएम ने थोड़ी मस्ती भी की। पीएम मोदी ने देश को सबसे बड़ी भगवत गीता समर्पित करते हुए अपने संबोधन में कहा कि भगवद् गीता हजारों वर्षों से प्रेरक ग्रंथ रहा है। यह कुरुक्षेत्र के मैदान में कही गई अमर वाणी है। गीता के संदेश आचार-विचार में भी देखने को मिलता है। साथ ही भारत के हर घर में गीता किसी ने किसी रूप में मौजूद है।

2- पाक पर भारत की कार्रवाई को इमरान खान ने नकारा

भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान आधारित आतंकियों से पुलवामा हमले का बदला ले लिया। भारतीय सेना ने पाक अधिकृत कश्मीर में घुसकर जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर एयर स्ट्राइक किया है। भारत की इस कार्रवाई से पाकिस्तान में हड़कंप में मच गया है। हालांकि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस एयर स्ट्राइक को नकारा है। इमरान खान ने अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर एयर स्ट्राइक पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। अपने पोस्ट में इमरान खान ने लिखा है,’यह कदम चुनावी माहौल को देखते हुए निजी फायदे के लिए उठाया गया है, जिससे क्षेत्रीय शांति और स्थिरता पर गंभीर खतरा मंडरा रहा है।’ भारत की कार्रवाई को नकारते हुए इमरान ने कहा है कि जिस क्षेत्र में स्ट्राइक का दावा किया जा रहा है वो पूरी दुनिया के लिए खुला है। उन्होंने घरेलू और विदेशी मीडिया को प्रभावित साइट पर आमंत्रित किया है।

3- पुलवामा हमले के बदले के बाद PM मोदी ने रैली को किया संबोधित

पाकिस्तान में भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक के बाद पीएम मोदी ने चुरू की रैली में कहा कि आज देश का मिजाज अलग है। उन्होंने कहा कि मैं देश को विश्वास दिलाता हूं कि देश सुरक्षित हाथों में है। प्रधानमंत्री ने कहा कि 2014 में मैंने कहा था सौगंध मुझे इस मिट्टी की, मैं देश नहीं झुकने दूंगा। PM ने कहा कि देश से बड़ा कुछ नहीं होता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दौरान पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की कविता को पढ़ा।

4- भारत की कार्रवाई के बाद पाकिस्तान में हड़कंप

पाकिस्तान के आतंकी कैंपों पर भारत की कार्रवाई की बाद पाकिस्तान में हड़कंप मच गया है। पाकिस्तान में संसद का विशेष सत्र बुलाया गया है, वही संसद में इमरान खान मुर्दाबाद के नारे लगाये जाने की खबर है। वहीं पाकिस्तानी संसद में मांग की गई है कि OIC में भारत का बहिष्कार होना चाहिए। वहींं पाकिस्तान की पूर्व विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार ने इमरान खान पर जोरदार हमला बोला है। उन्होंने कहा कि देश में इमरजेंसी जैसे हालात हैं, इमरान खान संसद में आकर जवाब दें।

5- पीएम ने राष्ट्रपति रामनाथ, उपराष्ट्रपति ऑपरेशन की दी जानकारी

पीएम मोदी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू को वायुसेना के ऑपरेशन की जानकारी दी है। इससे पहले वायुसेना की कार्रवाई के बाद PM नरेंद्र मोदी के घर CCS की बड़ी बैठक हुई। बैठक में पीएम मोदी के अलावा गृह मंत्री राजनाथ, वित्त मंत्री अरुण और रक्षा मंत्री और NSA अजित के मौजूद रहे। इस बैठक में आगे की रणनीति पर चर्चा हुई। पाकिस्तान की इस कार्रवाई के बाद जवाबी कार्रवाई की कोशिश कर सकता है।

 

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो