scriptNEWS OF THE HOUR:पुलवामा हमले में पहला सबूत मिलने से लेकर Loc पर बाजवा के दौरे तक की 5 बड़ी खबरें | NEWS OF THE HOUR: First evidence in Pulwama attack,Arunachal PRC Issue | Patrika News
विविध भारत

NEWS OF THE HOUR:पुलवामा हमले में पहला सबूत मिलने से लेकर Loc पर बाजवा के दौरे तक की 5 बड़ी खबरें

NEWS OF THE HOUR:
1-जांच एजेंसियों के हाथ लगा पहला सुराग
2-PAK आर्मी चीफ बाजवा ने किया LoC का दौरा
3-आतंक के खिलाफ दुनिया एकजुट
4-भारत के कड़े रूख के बाद पाक का नया पैंतरा
5-PRC पर सुलग उठा अरुणाचल प्रदेश

नई दिल्लीFeb 23, 2019 / 12:00 pm

Siddharth Priyadarshi

news hour 12 pm

NEWS OF THE HOUR:पुलवामा हमले में पहला सबूत मिलने से लेकर Loc पर बाजवा के दौरे तक की 5 बड़ी खबरें

जांच एजेंसियों के हाथ लगा पहला सुराग

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा हमले की जांच कर रही एजेंसियों को आतंकियों द्वारा प्रयोग में लाई गई कार को लेकर अहम सुराग मिले हैं। NIA द्वारा घटनास्थल से कार के हिस्सों की मारूती के अधिकारियों द्वारा अध्ययन करने पर पता चला है कि यह 2010-11 मॉडल मारूती ईको कार थी जिसे कुछ समय पहले फिर से पेंट कराया गया था। बता दें कि 14 फरवरी को सुरक्षाबलों के काफिले पर इसी विस्फोटक लदी कार से आत्मघाती हमला हुआ था जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे।
PAK आर्मी चीफ बाजवा ने किया LoC का दौरा

पाकिस्तान के सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा ने शुक्रवार को पीओके में LoC का दौरा किया और उन्होंने सैनिकों से किसी भी घटना का सामना करने के लिए तैयार रहने के लिए कहा। उन्होंने सैनिकों की तैयारियों की स्थिति की भी समीक्षा की। पुलवामा आतंकी हमले के बाद दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ने के बाद एलओसी पर सेना प्रमुख की यह पहली यात्रा थी। उन्होंने सैनिकों से कह कि पाकिस्तान एक शांतिप्रिय देश है और यह भयभीत या मजबूर नहीं होगा। किसी भी आक्रामकता या दुस्साहस का भुगतान उसी तरीके से दिया जाएगा।।
आतंक के खिलाफ दुनिया एकजुट

पुलवामा हमले के विरोध में अमेरिका के न्यू जर्सी, न्यूयॉर्क और शिकागो में भारतीय मूल के लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। पाकिस्तानी दूतावास के बाहर भारतीय मूल के लोग जमा हुए और उन्होंने इस कायराना हरकत के लिए आतंक के पनाहगार मुल्क पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी की। इसके अलावा अमेरिका के कई शहरों में पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी गई। और पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना जताने के लिए शोक सभाओं का आयोजन भी किया गया। पुलवामा आतंकी हमले की निंदा अमेरिका समेत दुनिया के कई बड़े मुल्कों ने की है।
भारत के कड़े रूख के बाद पाक का नया पैंतरा

पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत के कड़े रुख से डरे पाकिस्तान ने एक और पैंतरा अपनाया है। जैश के मुख्यालय बहावलपुर को पाकिस्तान सरकार ने अपने कब्जे में ले लिया है। पाकिस्तान के आंतरिक मंत्रालय ने कहा कि पंजाब सरकार ने बहावलपुर में मदरसातुल साबिर और जामा-ए-मस्जिद में एक परिसर को अपने नियंत्रण में ले लिया है। इसके अलावा सरकार ने कथित तौर पर जैश-ए-मोहम्मद का मुख्यालय और इसके मामलों के प्रबंधन के लिए एक प्रशासक नियुक्त किया गया है।
PRC पर सुलग उठा अरुणाचल प्रदेश

PRC के मुद्दे पर अरुणाचल प्रदेश सुलग उठा है। ईटानगरPulwama attack news के कई हिस्सों में हिंसा हुई है। कई आदिवासी संगठनों ने इस दौरान उपद्रव किया है। हितधारतों के साथ बातचीत के बाद संयुक्त उच्च अधिकार समिति ने उन छह समुदायों को पीआरसी देने की सिफारिश की थी, जो अरुणाचल प्रदेश के नागरिक नहीं थे लेकिन दशकों से नमसाई और चांगलांग जिलों में रह रहे थे। इस बंद के बाद राज्य में तनाव के हालात हैं और इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है।

Home / Miscellenous India / NEWS OF THE HOUR:पुलवामा हमले में पहला सबूत मिलने से लेकर Loc पर बाजवा के दौरे तक की 5 बड़ी खबरें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो