scriptNEWS OF THE HOUR- केजरीवाल की भूख हड़ताल से लेकर पाक को पीएम मोदी का जवाब तक की 5 बड़ी खबरें | NEWS OF THE HOUR - 5 big news from Kejriwal's hunger strike to PM Modi's answer to Pak | Patrika News

NEWS OF THE HOUR- केजरीवाल की भूख हड़ताल से लेकर पाक को पीएम मोदी का जवाब तक की 5 बड़ी खबरें

locationनई दिल्लीPublished: Feb 23, 2019 05:47:43 pm

Submitted by:

Anil Kumar

एक मार्च से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल करेंगे सीएम केजरीवाल
तीनों सेनाध्यक्षों के साथ रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण की बड़ी बैठक
कश्मीरियों के साथ हो रही घटनाओं पर पीएम ने जताई चिंता
एयर शो में बड़ा हादसा, 300 गाड़ियां जलकर खाक
तेजस में बैडमिंटन स्टार सिंधु ने भरी उड़ान

NEWS OF THE HOUR- केजरीवाल की भूख हड़ताल से लेकर पाक को पीएम मोदी का जवाब तक की 5 बड़ी खबरें

NEWS OF THE HOUR- केजरीवाल की भूख हड़ताल से लेकर पाक को पीएम मोदी का जवाब तक की 5 बड़ी खबरें

1- एक मार्च से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल करेंगे सीएम केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक मार्च से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल करेंगे। केजरीवाल यह भूख हड़ताल दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने की मांग को लेकर करेंगे। उन्होंने कहा कि दिल्ली के साथ 70 सालों से अन्याय हो रहा है। ऐसे में अब यह जरूरी हो गया है कि दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिया जाए। उन्होंने कहा कि हम मार्च से दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के लिए आंदोलन करेंगे और तब तक जारी रखेंगे जब तक कि ये पूर्ण राज्य न बन जाए।

2- तीनों सेनाध्यक्षों के साथ रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण की बड़ी बैठक

पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत सरकार ने पाकिस्तान के खिलाफ कई बड़े फैसले लिए हैं। पानी रोकने से लेकर मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा छीनकर भारत ने पाकिस्तान को अलग-थलग करने की पूरी योजना बना ली है। इस बीच बड़ी खबर ये आ रही है कि पाकिस्तान के खिलाफ भारत एक और बड़ी कार्रवाई कर सकता है। खबरों के मुताबिक, सोमवार (25 फरवरी) को रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण एक बड़ी बैठक करने वाली हैं। जानकारी के मुताबिक, भारतीय दूतावास के बड़े अधिकारियों के साथ रक्षा मंत्री की ये बैठक होगी और इस बैठक में तीनों भारतीय सेनाध्यक्ष शामिल होंगे। ये बैठक पुलवामा आतंकी हमले को लेकर ही होगी और ये भी तय है कि बैठक में पाकिस्तान पर कार्रवाई को लेकर चर्चा होगी।

3- कश्मीरियों के साथ हो रही घटनाओं पर पीएम ने जताई चिंता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को राजस्थान के टोंक में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पुलवामा हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी। उसके बाद पाकिस्तान पर जमकर हमला बोला। एक-एक करके पाकिस्तान से हिसाब लिया जा रहा है। हमारी सरकार के फैसलों की वजह से वहां हड़कंप मंचा हुआ है। पीएम मोदी ने आगे यह भी कहा कि हमारी लड़ाई कश्मीर के लिए है, कश्मीर के खिलाफ नहीं है। बीते दिनों पूरे देश में कश्मीरी बच्चों के साथ जो हुए या नहीं हुआ, मुद्दा यह नहीं है। बल्कि देश में ऐसा नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि मुझे अपने वीर जवानों पर गर्व है जिन्होंने 100 घंटे के भीतर ही अपने साथियों पर हुए हमले के एक बड़े गुनहगार को वहां पहुंचा दिया, जहां उसकी जगह है। पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया की हर बड़ी संस्था आज पुलवामा में हुए आतंकी हमले के खिलाफ एकजुट है। सीमा पर डटे सैनिकों पर, मोदी सरकार पर और मां भवानी के आशीर्वाद पर भरोसा रखिए, इस बार सबका हिसाब पूरा होगा।

4- एयर शो में बड़ा हादसा, 300 गाड़ियां जलकर खाक

कर्नाटक के बेंगलुरु में एरो इंडिया शो 2019 के आयोजन के दौरान एक बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में 300 गाड़ियां जलकर खाक हो गई। दरअसल शनिवार को आयोजन स्थल के करीब कार पार्किंग एरिया में अचानक भीषण आग लग गई। आग इतना भीषण था कि देखते ही देखते पार्किंग में खड़ी सभी गाड़ियों में तक ये आग फैल गई। इसके कारण 300 गाड़ियां जलकर खाक हो गई। कर्नाटक अग्निशमन विभाग ने बताया कि आग बुझाने के लिए दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं हैं। इस हदासे के बाद आसमान में काले धूएं का गुब्बार छा गया। इसलिए एरो इंडिया शो को फिलहाल के लिए टाल दिया दिया गया है। बता दें कि इससे पहले एयरो इंडिया शो के दौरान दो सूर्य किरण जेट विमानों के टकराने से गंभीर हादसा हो गया था।

5- तेजस में बैडमिंटन स्टार सिंधु ने भरी उड़ान

कर्नाटक के बेंगलुरु में एरो इंडिया शो 2019 के आयोजन किया गया। इस शोके दौरान बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने बेंगलुरु लड़ाकू विमान तेजस में उड़ान भरी। उनके साथ सफर करने वाले विंग कमांडर सिद्धार्थ भी मौजूद रहे। उन्होंने बताया कि सिंधु जल्दी ही तेजस को लेकर सहज हो गई। सिंधु एक डैम के ऊपर गई और तेजस को तीखे मोड़ पर घुमाते हुए वापस लाई। करीब 5 मिनट तक सिंधु ने तेजस में उड़ान भरी। उन्होंने डीआरडीओ को इसके लिए धन्यवाद दिया। बता दें कि उड़ान भरने के बाद सिंधु ने बताया कि सफर काफी शानदार रहा।

 

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो