scriptNEWS OF THE HOUR: वॉर मेमोरियल के उद्घाटन से लेकर एकेडमी अवॉर्ड तक की 5 बड़ी खबरें | NEWS OF THE HOUR: Important news till 10 am | Patrika News

NEWS OF THE HOUR: वॉर मेमोरियल के उद्घाटन से लेकर एकेडमी अवॉर्ड तक की 5 बड़ी खबरें

locationनई दिल्लीPublished: Feb 25, 2019 10:05:18 am

पीएम मोदी नेशनल वार मेमोरियल का करेंगे उद्घाटन
PRC के मुद्दे पर सुलगा अरुणाचल प्रदेश
91वें एकेडमी अवॉर्ड्स की घोषणा
रक्षा मंत्री की सेना प्रमुखों के साथ बैठक आज
धारा 35-ए पर सुनवाई आज, जम्मू कश्मीर में तनाव का माहौल

news of the hour

NEWS OF THE HOUR: वॉर मेमोरियल के उद्घाटन से लेकर एकेडमी अवार्ड तक की 5 बड़ी खबरें

पीएम मोदी नेशनल वार मेमोरियल का करेंगे उद्घाटन

पीएम मोदी आज नेशनल वॉर मेमोरियल का उद्घाटन करेंगे। यह स्मारक 22 हजार से अधिक शहीद जवानों के सम्मान में बनाया गया है । यह समारक इंडिया गेट के ठीक सामने बनाया गया है।सोमवार 25 फरवरी को प्रधानमंत्री इस नेशनल वॉर मेमोरियल का उद्घाटन करेंगे। बता दें कि इस स्मारक को बनाने में 176 करोड़ रुपए खर्च किए गए हैं।

PRC के मुद्दे पर सुलगा अरुणाचल प्रदेश

PRC के मुद्दे पर अरुणाचल प्रदेश सुलग उठा है। ताजा प्रदर्शनों में 2 लोगों की मौत हो गई है। सेना ने मोर्चा संभाल लिया है। 6 आदिवासी समुदायों को स्थायी निवास प्रमाणपत्र देने के विरोध में अरुणाचल प्रदेश सुलग रहा है। बीते तीन दिनों से वहां हिंसा लगातार बढ़ती जा रही है। पूरे राज्य में धारा 144 लागू कर दी गई है।

91वें एकेडमी अवॉर्ड्स की घोषणा

दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित सिनेमा अवार्ड आस्कर के विजेताओं से आज परदा उठ जाएगा। भारतीयों पर बनी फिल्म ‘पीरियड : द एंड ऑफ सेंटेंस’ ने ऑस्कर जीत लिया है। य‍ह फिल्म उत्तर प्रदेश के हापुड़ में रहने वाली लड़कियों पर फिल्माई गई है। फिल्म में पीरियड्स को लेकर भारतीय समाज की प्रतिक्रिया और महिलाओं में इसे लेकर शर्म को बखूबी दिखाया गया है। समारोह का आयोजन भारतीय समयानुसार आज सुबह साढ़े 5 बजे से शुरू हुआ। कई अवॉर्ड्स के विनर्स की घोषणा हो चुकी है। फिल्म ‘ब्लैक पैंथर’ ने दो अवॉर्ड जीते हैं।

रक्षा मंत्री की सेना प्रमुखों के साथ बैठक आज

पुलवामा आतंकी हमले को लेकर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण की थल सेना, वायु सेना और नौसेना के प्रमुखों के साथ आज बैठक होगी। इसमें पाक स्थित भारतीय दूतावास के अधिकारी भी शामिल होंगे। पुलवामा आतंकी हमलों के बाद इस बैठक को बेहद महत्वपूर्ण बताया जा रहा है। बताया जा रहा है कि इस बैठक में पाकिस्तान को लेकर कोई बड़ा फैसला हो सकता है।

धारा 35-ए पर सुनवाई आज, जम्मू कश्मीर में तनाव का माहौल

पुलवामा हमले के बाद और सोमवार को होने वाली धारा 35-ए पर आज सुनवाई हो सकती है। सुनवाई से पहले कश्मीर में भारी तनाव है। श्रीनगर में कर्फ्यू जैसे हालात है। दुकानें बंद हैं और सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है। हुर्रियत और अलगाववादी नेताओं की गिरफ्तारी के खिलाफ भी बंद का आह्वान किया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो