scriptNEWS OF THE HOUR: विमान से जवान भेजने से लेकर पीएम मोदी के दक्षिण कोरिया दौरे तक की 5 बड़ी खबरें | NEWS OF THE HOUR: Jawan air travel, PM Modi in Korea, Surjewala | Patrika News

NEWS OF THE HOUR: विमान से जवान भेजने से लेकर पीएम मोदी के दक्षिण कोरिया दौरे तक की 5 बड़ी खबरें

locationनई दिल्लीPublished: Feb 21, 2019 04:39:12 pm

NEWS OF THE HOUR: विमान से जवान भेजने से लेकर पीएम मोदी के दक्षिण कोरिया दौरे तक की 5 बड़ी खबरें

news of the hour

bg 4 pm

1. पुलवामा हमले के बाद मोदी सरकार का बड़ा फैसला, अब सड़क नहीं हवाई रास्ते से जाएंगे जवान

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुई आतंकी हमले के बाद केंद्र सरकार ने लिया बड़ा फैसला। केंद्र सरकार के फैसले के अनुसार अब सुरक्षाबलों को सड़क के रास्ते यात्रा नहीं कराई जाएगी।
2. पीएम मोदी दक्षिण कोरिया के दो दिन के दौरे पर

पीएम मोदी ने लॉटे होटल में वे भारतीय समुदाय के लोगों से मुलाकात भी की। सियोल पहुंचे पीएम मोदी ने महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण किया। पीएम यहां वह राष्ट्रपति मून जे-इन से विशेष रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करने पर बातचीत करेंगे।
3. पुलवामा अटैक को लेकर रणदीप सुरजेवाला ने बोला पीएम मोदी पर जुबानी हमला

उन्होंने कहा-मोदी के लिए सत्‍ता की लालसा शहादत से बड़ी, देश के स्‍वाभिमान की भी चिंता नहीं करते पीएम। कांग्रेस के प्रवक्‍ता रणदीप सुरजेवाला ने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि पीएम मोदी अपना राजधर्म भूल रहे हैं। पुलवामा अटैक बाद पूरा देश शोक में डूबा था लेकिन वह अपना प्रचार-प्रसार कर रहे थे।
4. गुरुवार को सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने स्वदेशी LCA तेजस लड़ाकू विमान में उड़ान भरी

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में बुधवार को पांच दिवसीय ‘एयरो इंडिया 2019’ का आगाज हो चुका है। शो के दूसरे दिन गुरुवार को सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने स्वदेशी LCA तेजस लड़ाकू विमान में उड़ान भरी। एयरो इंडिया शो के पहले दिन देश के बहुचर्चित लड़ाकू विमान रफाल ने भी भारत में उड़ान भरी थी। रफाल ने अपनी पहली उड़ान बेहद धीमी गति के साथ भरी।
5. सुप्रीम कोर्ट ने समीक्षा की मांग संबंधी याचिका पर सुनवाई करने के लिए सहमति जताई

वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण ने रफाल मामले पर याचिकाओं पर जल्द सुनवाई की मांग की थी। इस पर चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने कहा कि फिलहाल तारीख तय करना मुश्किल है, फिर भी वो विचार करेंगे। सीजेआई ने कहा कि रफाल से संबंधित सभी याचिकाओं की सुनवाई के लिए जजों की बेंच का गठन करना आवश्यक है। रफाल मामले को लेकर 14 दिसंबर के फैसले पर 4 याचिकाएं दाखिल की गई थीं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो