scriptNEWS OF THE HOUR: केजरीवाल के बयान से लेकर रॉबर्ट वाड्रा के चुनाव लड़ने तक की 5 बड़ी खबरें | NEWS OF THE HOUR: News Headlines till 2 PM | Patrika News

NEWS OF THE HOUR: केजरीवाल के बयान से लेकर रॉबर्ट वाड्रा के चुनाव लड़ने तक की 5 बड़ी खबरें

locationनई दिल्लीPublished: Feb 25, 2019 02:05:18 pm

– दो से अधिक बच्चे होने पर चुनाव लड़ने संबंधी याचिका पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला
– पुलवामा हमले की कोर्ट की निगरानी में जांच नहीं, शीर्ष अदालत ने खारिज की याचिका
– कुलगाम मुठभेड़ में शहीद DSP अमन ठाकुर आज दी जाएगी अंतिम विदाई
– केजरीवाल बोले, मोदी-शाह ने 5 साल देश को पहुंचाया नुकसान
– रॉबर्ट वाड्रा पर नकवी का तंज, ‘मुरादाबाद लोकसभा क्षेत्र में आपका स्वागत है’

news of the hour

NEWS OF THE HOUR: केजरीवाल के बयान से लेकर रॉबर्ट वाड्रा के चुनाव लड़ने तक की 5 बड़ी खबरें

1- दो से अधिक बच्चे होने पर चुनाव लड़ने संबंधी याचिका पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला

सुप्रीम कोर्ट ने दो से अधिक बच्‍चों वाले नेताओं के चुनाव लड़ने पर रोक लगाने से इनकार किया है । सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग की एक याचिका पर आगे सुनवाई जारी रखने से इनकार कर दिया है। आयोग ने एक याचिका दायर कर शीर्ष अदालत से इस बात की अनुमति मांगी थी कि क्‍यों न दो से ज्‍यादा बच्‍चे वाले व्‍यक्ति को चुनाव लड़ने पर प्रतिबंध लगा दिया जाए। चुनाव आयोग ने पूछा था कि क्‍या राजनीतिक दलों को यह निर्देश जारी करना संभव है कि वो ऐसे व्‍यक्ति को टिकट ही न दें।

2- पुलवामा हमले की कोर्ट की निगरानी में जांच नहीं, शीर्ष अदालत ने खारिज की याचिका

पुलवामा हमले को लेकर दायर एक याचिका में कोर्ट ने साफ कर दिया है की इस मामले की जांच कोर्ट की निगरानी में नहीं होगी। बता दें कि एक याचिका दायर कर कश्मीर के पुलवामा और उरी में हुए हमले में प्रशासनिक विफलता की न्यायिक जांच की मांग की गई थी। इसके अलावा जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों पर किसी भी तरह से हमला करने वालों पर सख्त कानूनी कदम उठाए जाने की मांग की गई थी।

3- कुलगाम मुठभेड़ में शहीद DSP अमन ठाकुर आज दी जाएगी अंतिम विदाई

पुलवामा आतंकी हमले में शहीद 40 जवानों के बाद कई और जवानों की शहादत हुई है। रविवार को जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में डीएसपी अमन ठाकुर शहीद हो गए। उनको आज अंतिम विदाई दी जाएगी। रविवार सुबह करीब 11.30 बजे जम्मू पुलिस लाइन्स में उन्हें आखिरी दी गई। दोपहर 3 बजे उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। शहीद अमन ठाकुर को अंतिम विदाई देने के लिए जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक भी शामिल हो सकते हैं।
4- केजरीवाल बोले- मोदी-शाह ने 5 साल देश को पहुंचाया नुकसान

अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि मोदी और शाह की जोड़ी ने 5 सालों में देश का बेडा गर्क कर दिया है। उन्होंने 70 सालों से दिल्ली के लोगों को मूर्ख बनाया जा रहा है। इस दौरान उन्होंने कहा कि मोदी-शाह की जोड़ी देश के लिए खतरनाक है। उन्होंने देश का बेड़ा गर्क कर दिया है। देश की अर्थव्यवस्था को बदहाल कर दिया है। उन्होंने एक मीडिया चैनल से बात करते हुए कहा कि ये अगली बार सत्ता में आए तो संविधान बदल देंगे, इसलिये इन्हें हराना जरूरी है।
5- रॉबर्ट वाड्रा पर नकवी का तंज, ‘मुरादाबाद लोकसभा क्षेत्र में आपका स्वागत है’

रॉबर्ट वाड्रा के राजनीति में आने के संकेत के बाद उत्तर प्रदेश में मुरादाबाद में समर्थकों ने उनके पोस्टर लगाए हैं। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पोस्टर लगाकर वाड्रा को मुरादाबाद लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने का न्योता दिया है। उधर भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी अब्बास नकवी ने इसको लेकर टिप्पणी की है। नकवी ने वाड्रा पर तंज कसते हुए कहा है कि ‘वाड्रा जी आपका मुरादाबाद लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने का स्वागत है।’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो