scriptNEWS OF THE HOUR: प्लेन हाईजैक करने की धमकी से लेकर, एयर शो में हुए बड़े हादसे तक की 5 बड़ी खबरें | News of the hour plane hijack hunger strike of kejriwal | Patrika News

NEWS OF THE HOUR: प्लेन हाईजैक करने की धमकी से लेकर, एयर शो में हुए बड़े हादसे तक की 5 बड़ी खबरें

locationनई दिल्लीPublished: Feb 23, 2019 06:56:05 pm

Submitted by:

Navyavesh Navrahi

मुंबई के एक एयरलाइन के ऑपरेशन सेंटर पर फोन करके प्लेन हाईजैक करने की धमकी दी गई है। वहीं बेंगलुरु में एरो इंडिया शो 2019 के दौरान एक बड़ा हादसा हो गया। जानें, इस घंटे की 5 बड़ी खबरें…

news of the hour

NEWS OF THE HOUR: प्लेन हाईजैक करने की धमकी से लेकर, एयर शो में हुए बड़े हादसे तक की 5 बड़ी खबरें

1. प्लेन हाईजैक कर पाकिस्तान लेजाने की धमकी

पुलवामा हमले के बाद अब प्लेन हाइजैक करने की धमकी दी गई है। इसके मद्देनजर देश के सभी एयरपोर्ट हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। मुंबई में एक एयरलाइन के ऑपरेशन सेंटर को फोन करके यह धमकी दी गइई है।
एयरपोर्टों पर सुरक्षा पुख्ता कर दी गई है। यात्रियों के अलावा पार्क की गई गाड़ियों की भी गहन जांच करने को कहा गया है। सभी एयरपोर्ट्स पर क्विक एक्शन टीमें तैनात कर दी गई हैं। BCAS ने सभी एयरपोर्टों और एयरलाइन ऑपरेटरों के लिए दिशानिर्देश जारी किए गए हैं।
2- एक मार्च से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल करेंगे सीएम केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक मार्च से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल करेंगे। केजरीवाल यह भूख हड़ताल दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने की मांग को लेकर करेंगे। उन्होंने कहा कि दिल्ली के साथ 70 सालों से अन्याय हो रहा है। ऐसे में अब यह जरूरी हो गया है कि दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिया जाए। उन्होंने कहा कि हम मार्च से दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के लिए आंदोलन करेंगे और तब तक जारी रखेंगे जब तक कि ये पूर्ण राज्य न बन जाए।
3- तीनों सेनाध्यक्षों के साथ रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण की बड़ी बैठक

पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत सरकार ने पाकिस्तान के खिलाफ कई बड़े फैसले लिए हैं। पानी रोकने से लेकर मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा छीनकर भारत ने पाकिस्तान को अलग-थलग करने की पूरी योजना बना ली है। इस बीच बड़ी खबर ये आ रही है कि पाकिस्तान के खिलाफ भारत एक और बड़ी कार्रवाई कर सकता है। खबरों के मुताबिक, सोमवार (25 फरवरी) को रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण एक बड़ी बैठक करने वाली हैं। जानकारी के मुताबिक, भारतीय दूतावास के बड़े अधिकारियों के साथ रक्षा मंत्री की ये बैठक होगी और इस बैठक में तीनों भारतीय सेनाध्यक्ष शामिल होंगे। ये बैठक पुलवामा आतंकी हमले को लेकर ही होगी और ये भी तय है कि बैठक में पाकिस्तान पर कार्रवाई को लेकर चर्चा होगी।
4- कश्मीरियों के साथ हो रही घटनाओं पर पीएम ने जताई चिंता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को राजस्थान के टोंक में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पुलवामा हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी। उसके बाद पाकिस्तान पर जमकर हमला बोला। एक-एक करके पाकिस्तान से हिसाब लिया जा रहा है। हमारी सरकार के फैसलों की वजह से वहां हड़कंप मंचा हुआ है। पीएम मोदी ने आगे यह भी कहा कि हमारी लड़ाई कश्मीर के लिए है, कश्मीर के खिलाफ नहीं है। बीते दिनों पूरे देश में कश्मीरी बच्चों के साथ जो हुए या नहीं हुआ, मुद्दा यह नहीं है। बल्कि देश में ऐसा नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि मुझे अपने वीर जवानों पर गर्व है जिन्होंने 100 घंटे के भीतर ही अपने साथियों पर हुए हमले के एक बड़े गुनहगार को वहां पहुंचा दिया, जहां उसकी जगह है। पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया की हर बड़ी संस्था आज पुलवामा में हुए आतंकी हमले के खिलाफ एकजुट है। सीमा पर डटे सैनिकों पर, मोदी सरकार पर और मां भवानी के आशीर्वाद पर भरोसा रखिए, इस बार सबका हिसाब पूरा होगा।
5- एयर शो में बड़ा हादसा, 300 गाड़ियां जलकर खाक

कर्नाटक के बेंगलुरु में एरो इंडिया शो 2019 के आयोजन के दौरान एक बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में 300 गाड़ियां जलकर खाक हो गई। दरअसल शनिवार को आयोजन स्थल के करीब कार पार्किंग एरिया में अचानक भीषण आग लग गई। आग इतना भीषण था कि देखते ही देखते पार्किंग में खड़ी सभी गाड़ियों में तक ये आग फैल गई। इसके कारण 300 गाड़ियां जलकर खाक हो गई। कर्नाटक अग्निशमन विभाग ने बताया कि आग बुझाने के लिए दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं हैं। इस हदासे के बाद आसमान में काले धूएं का गुब्बार छा गया। इसलिए एरो इंडिया शो को फिलहाल के लिए टाल दिया दिया गया है। बता दें कि इससे पहले एयरो इंडिया शो के दौरान दो सूर्य किरण जेट विमानों के टकराने से गंभीर हादसा हो गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो