scriptदिल्ली को दहलाने की फिराक में आतंकी, कहा- इस बार काफी धमाकेदार रहेगी दिवाली | nia alerted terrorist attack in delhi on diwali nia alerted | Patrika News

दिल्ली को दहलाने की फिराक में आतंकी, कहा- इस बार काफी धमाकेदार रहेगी दिवाली

locationनई दिल्लीPublished: Oct 21, 2019 04:37:45 pm

Submitted by:

Shivani Singh

दिवाली पर दिल्ली को दहलाने की साजिश में आतंकी
NIA ने किया बड़ा खुलासा
नेपाल के रास्ते भारत आने की फिराक में आतंकी

terror.jpeg

नई दिल्ली। आतंकी देश की राजधानी दिल्ली को दिवाली पर दहलाने की साजिश रच रहे हैं। राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए ने इस साजिश की जानकारी दी है। NIA के बड़े खुलासे के बाद खुफिया एजेंसियों और सुरक्षाबलों में हडकंप मच गया है।

यह भी पढ़ें

राजधानी दिल्ली पर मंडराया खतरा, जैश के निशाने पर 400 से ज्यादा इमारतें

मीडिया रिपोर्ट के हवाले से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, बड़े हमले को अंजाम देने के लिए कई आतंकी दिल्ली में इकट्टा हो रहे हैं। ये आतंकी नेपाल और कश्मीर के रास्ते भारत में घुसने की फिराक में हैं। NIA ने आतंकवादियों की आपस में हुई बातचीत की रिकॉर्डिंग से इस बात का खुलासा किया है।

आपसी बातचीत के दौरान आतंकी यह कहते दिखे कि इस बार दिल्ली की दिवाली बड़ी धमाकेदार होगी। इस दिवाली दिल्ली को पूरा हिंदुस्तान याद रखेगा। वहीं, आतंकियों ने कहा कि वे अभी नेपाल जा रहे हैं। 17 अक्टूबर को दिल्ली में मिलेंगे। कुछ लोग कश्मीर से आ रहे हैं जो जल्दी ही दिल्ली पहुंचेंगे।

NIA की माने इन आतंकियों की संख्या लगभग पांच है। इन्होंने नेपाल के रास्ते भारत में प्रवेश का प्लान बनाया है। ये आतंकी गोरखपुर के जंगल रेलवे क्रॉसिंग के पास भी देखे गए हैं। ऐसी जानकारी है कि ये पांचों आतंकी सफेद रंग की कार में हैं और दिल्ली की तरफ आ रहे हैं। आतंकियों के पास बड़ी संख्या में हथिकार होने की संभावना जताई जा रही है।

यह भी पढ़ें

जम्मू कश्मीर: भारतीय सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब, PoK में किया कई आतंकी कैंपों को ध्‍वस्‍त

आतंकी हमले की सूचना के बाद दिल्ली की सुरक्षा और बढ़ा दी गई है। सभी सरकारी और वीवीआईपी इलाकों में पुलिसबल के साथ सुरक्षाबलों के जवान तैनात कर दिए गए हैं। इसके अलावा खुफिया एजेंसियां सीमा पर हो रही सभी गतिविधियों पर नजर बनाए हुए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो