JK: BJP नेता और उसके भाई की हत्या में नया मोड़, NIA ने 6 लोगों के खिलाफ दाखिल किया चार्जशीट

  • Jammu Kashmir: बीजेपी नेता और उसके भाई की हत्या मामले में चार्जशीट ( chargesheet ) दायर
  • NIA ने छह लोगों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया
  • तीन आतंकियों की पहले ही हो चुकी है मौत

नई दिल्ली। एक तरफ पूरादेश कोरोना वायरस ( coronavirus ) सकंट से जूझ रहा है। वहीं, दूसरी ओर जम्मू-कश्मीर ( Jammu Kashmir ) में बीजेपी ( BJP ) नेता परिहार और उसके भाई की हत्या ( MUrder ) मामले में नया मोड़ आया है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी ( NIA ) ने 2018 के इस केस में छह लोगों के खिलाफ चार्जशीट ( Chargesheet ) दायर की है। बताया जा रहा है कि जिन छह लोगों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिला किया गया है, उनमें हिज्बुल मुजाहिद्दीन ( Hizbul Mujahideen ) के तीन आंतकी ( Terrorist ) भी शामिल हैं, जो पुलिस एनकाउंटर ( Encounter) में मारे जा चुके हैं।

NIA के प्रवक्ता ने बताया कि निसार अहमद शेख, निशाद अहमद बट और आज़ाद हुसैन बागवान के नाम चार्जशीट में दर्ज हैं। ये सभी आतंकी संगठन के सदस्य हैं, इनके खिलाफ गैरकानूनी गतिविधि अधिनियम के विभिन्न प्रावधानों और भारतीय दंड संहिता के तहत आरोप लगाए गए हैं। इनके अलावा जिन तीन लोगों नाम चार्जशीट में शामिल हैं, उनमें ओसामा-बिन-जाविद, हारून अब्बास वानी और जाहिद हुसैन के नाम शामिल हैं। इन पर साल 2018 में किश्तवाड़ में आतंकी वारदात को अंजाम देने का आरोप है। हालांकि, 2019 से 20 के बीच सेना के साथ मुठभेड़ में ये तीनों आतंकी मारे जा चुके हैं।

गौरतलब है कि बीजेपी नेता परिहार और उनके भाई की साल 2018 में घर के बाहर आतंकियों से गोलियों से भून दिया था। इस हादसे में दोनों की मौके पर ही मौत हो गई थी। वहीं, जब NIA ने इस हत्याकांड की जांच शुरू की तो किश्तवाड़ निवासी शेख, बट और बागवान पर BJP नेता और उनके भाई पर हमले में तीन आतंकवादियों की मदद करने का आरोप लगया था। शेख, बट और बागवान को नवंबर में गिरफ्तार किया गया था। NIA ने अपनी चार्जशीट में कहा है कि ये तीनों ने केवल इनकी हत्या की बल्कि आतंकी वारदात को भी अंजाम दिया था।

Kaushlendra Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned