scriptपुलवामा अटैक में कश्मीर की ही गाड़ी का हुआ था इस्तेमाल, एनआईए के हाथ लगी CCTV फुटेज | nia found cctv footage in pulwama attack | Patrika News

पुलवामा अटैक में कश्मीर की ही गाड़ी का हुआ था इस्तेमाल, एनआईए के हाथ लगी CCTV फुटेज

locationनई दिल्लीPublished: Feb 26, 2019 09:15:17 am

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

– पुलवामा अटैक में एनआईए का बड़ा खुलासा
– एनआईए के हाथ लगी CCTV फुटेज
– गाड़ी के मालिक की हुई पहचान

nia

पुलवामा अटैक में कश्मीर की ही गाड़ी का हुआ था इस्तेमाल, एनआईए के हाथ लगी CCTV फुटेज

नई दिल्ली। पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले की जांच कर रही nia टीम को बड़ी सफलता मिली है। जांच एजेंसी ने इस आत्मघाती आतंकी हमले में इस्तेमाल की गई कार की पहचान कर ली है। एजेंसी के मुताबिक वारदात में मारुति सुज़ुकी ईको का इस्तेमाल हुआ है। कार के मालिक का नाम सज्जाद भट है और अब वह जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन में शामिल हो चुका है।
https://twitter.com/hashtag/PulwamaAttack?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
एनआई के हाथ लगे अहम सुराग

एनआईए के मुताबिक, सज्जाद भट्ट मूलरूप से अनंतनाग जिले के बिजबेहरा का रहनेवाला है। इस घटना के बाद से वो घायल चल रहा है। भट्ट की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है। गौरतलब है कि यह गाड़ी भट्ट के नाम लगभग आठ साल पहले पंजीकृत हुआ था। मालिक को इस बात की जानकारी थी कि उसके वाहन का इस्तेमाल आतंकी समूह कर रहे हैं। इधर, पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आत्मघाती हमले में जांच कर रही एनआईए को कुछ अहम सुराग हाथ लगे हैं। हमले से पहले की सीसीटीवी फुटेज हाथ लगी है।
https://twitter.com/hashtag/PulwamaAttack?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
सीसीटीवी फुटेज से चौंकाने वाला खुलासा

एनआईए के अनुसार सीसीटीवी फुटेज में ईको कार देखी गई है जिसने सीआरपीएफ काफिले में चल रही बस को निशाना बनाया था। यह वीडियो घटनास्थल से थोड़ी दूर नेशनल हाईवे की है, जिसमें फिदायीन हमलावर आदिल अहमद डार कार चलाता दिख रहा है। एनआईए यह खंगाल रही है कि क्या इस कार में आदिल के अलावा और भी कोई था? फिलहाल, पूरे मामले की छानबीन की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो