तमिलनाडु: टेरर फंडिंग मामले में 14 जगहों पर NIA की छापेमारी, बड़े पैमाने पर आतंकी हमले की साजिश

तमिलनाडु: टेरर फंडिंग मामले में 14 जगहों पर NIA की छापेमारी, बड़े पैमाने पर आतंकी हमले की साजिश

  • टेरर फंडिंग मामलें में NIA raids on Tamil Nadu
  • छापेमरी में जब्त कई मोबाइल और सिम कार्ड
  • 16 संदिग्धों की पहले ही हो चुकी है गिरफ्तारी

नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी ( nia ) ने शनिवार को तमिलनाडु में 14 जगहों पर छापेमार ( NIA raids on Tamil Nadu ) कार्रवाई की। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस छापेमारी का श्रीलंका बम ब्लास्ट से भी कनेक्शन हो सकता है। तलाशी अभियान मदुरै, थेनी, तिरुनेलवेली, रामनाथपुरम और चेन्नई में चलाया गया। 16 संदिग्ध आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद यह छापेमारी की गई।

बता दें कि इन 16 में से 14 को संयुक्त अरब अमीरात से निर्वासित किया गया था। एनआईए की एक विशेष अदालत ने 16 गिरफ्तार संदिग्धों को आठ दिन के लिए NIA की हिरासत में भेज दिया है, जिसके बाद तलाशी अभियान चलाया गया।

यह भी पढ़ें-पटना: विमान के टॉयलेट में सिगरेट पी रहा था यात्री, पुलिस ने पूछा- जलाया कैसे

nia

इन लोगों के यहां हुई छापेमारी

एजेंसी ने मोहम्मद इब्राहिम, मोहम्मद शेख मैथेन, मीरन गनी, गुलाम नबी असथ, अहमद अजरुद्दीन, तौफीक अहमद, मोहम्मद इब्राहिम, मोहम्मद अफजर, रफी अहमद, मुंतशिर, उमर बारोक, मोहिदीन सीनी शाहुल हमीद, फैजल शरीफ और फारुख के आवास पर छापेमारी की।

इन जगहों पर हुई कार्रवाई

 

NIA

NIA के अधिकारी ने बताया कि रामनाथपुरम जिले में पांच स्थानों पर छापेमारी ( NIA raids on Tamil Nadu ) की गई। जिसमें थेनी में दो स्थानों, पेरम्बलुर, नागपट्टिनम तिरुवरूर के एक-एक जगह और चेन्नई, मदुरै और तिरुनेलवेली शहरों के एक-एक स्थान पर छापेमारी हुई है।

यह भी पढ़ें-कारगिल में राजनाथ सिंह ने शहीदों को किया नमन, पुंछ में पाकिस्तान ने की गोलीबारी

छापेमरी में जब्त ये चीजें

इस दौरान NIA ने एक लैपटॉप, सात मोबाइल, पांच सिम कार्ड, तीन मेमोरी कार्ड, दो पेन ड्राइव, एक इंटरनेट डोंगल, नो सीडी/डीवीडी और 50 के करीब कागजात जब्त किए हैं। एजेंसी ने इस मामले में 16 आरोपियों के खिलाफ विश्वसनीय जानकारी के आधार पर मामला दर्ज किया, जिसमें कहा गया है कि आरोपियों का ISIS और अलकायदा और सिमी जैसे आतंकवादी संगठनों से संबंध हैं।

बड़े हमले के फिराक में

 

nia

जानकारी के मुताबिक, आरोपी कथित तौर पर 'अंसारुल्ला' नाम का एक आतंकी संगठन बनाने की कोशिश कर रहे थे। एजेंसी ( NIA raids on Tamil Nadu ) ने अपने बयान में कहा, 'भारत में इस्लामिक शासन की स्थापना करने के लिए भारत सरकार के खिलाफ साजिश कर आरोपी हमला करने की योजना बना रहे थे, जिसके लिए आरोपी और उनके सहियोगियों ने फंड इकट्ठा किया।

कुछ दिन पहले भी हुई थी गिरफ्तारी

गौरतलब है कि बीती 13 जुलाई को एनआईए ने 13 लोगों को गिरफ्तार किया था। जिसमें हसन अली, हरीश मोहम्मद, मोहम्मद इब्राहिम, मीरान गनी, गुलाम नबीसथ, रफी अहमद, मुंतशिर उमर बारोक और फारुख शामिल थे।

इसके बाद 15 जुलाई को सात और लोगों को गिरफ्तार किया गया था। जिनमें मोहम्मद शेख मैथेन, अहमद अजरुद्दीन, तौफीक अहमद, मोहम्मद इब्राहिम, मोहम्मद अफजर, मोहिदीन सीनी शाहुल हमीद और फैजल शरीफ शामिल थें।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned