Pulwama हमले में शामिल थी यह अकेली महिला, गिरफ्तारी के बाद अब हुआ यह बड़ा खुलासा

  • NIA की चार्जशीट में पुलवामा हमले ( Pulwama ) को लेकर बड़ा खुलासा
  • इंशा जान ( Insha Jaan ) ने पिता के साथ की थी आतंकियों की मदद

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर ( Jammu Kashmir) के पुलवामा (Pulwama) आतंकी हमले को लेकर NIA ने चार्जशीट दाखिल कर दी है। इस केस में अब तक एक के बाद एक कई खुलासे हो चुके हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, इस पूरे आतंकी हमले की साजिश जैश-ए-मोहम्मद (Jaish e Mohammad ) ने रची थी। कहा यहां तक जा रहा है कि इस हमले को लेकर दो साल से तैयारियां चल रही थी। वहीं, इस साजिश में शामिल इकलौती महिला इंशा जान को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि इंशा जान ( Insha Jaan ) ने अपने पिता के साथ इस हमले में साथी आतंकियों की सहायत की थी।

पुलवाम आतंकी हमले में इकलौती महिला इंशा जान थी शामिल

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलवामा हमले ( pulwama attack ) में शामिल आतंकियों की ट्रेनिंग अफगानिस्तान ( Afghanistan ) में हुई थी। वहां तालिबानी कैंप में विस्फोटक की कड़ी ट्रेनिंग दी गई थी। जांच के दौरान NIA की टीम ने इस हमले में इंशा जान की भूमिका का भी खुलासा किया है। रिपोर्ट्स के अनुसार इंशा जान पुलवामा आतंकी हमले के मास्टरमाइंड फारूक ( Omar Farooq ) की काफी करीबी थी। इंशा जान ने अपने आतंकी साथी की काफी मदद की थी। NIA ने अपनी चार्जशीट में खुलासा किया है कि 23 साल की इंशा जान सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए मोहम्मद उमर फारूक के संपर्क में थी। NIA ने यह भी दावा किया है कि इंशा जान के पिता तारिक पीर को फारूक और उसके संबंधो के बारे में जानकारी थी। इता ही नहीं तारिक पीर ने फारूक और उसके दो अन्य साथियों की पुलवामा और उसके आश-पास के इलाको में जरूरत पड़ने पर कई बार मदद की थी।

NIA ने चार्जशीट में किया बडा़ खुलासा

NIA ने यह भी दावा किया है कि एक साल यानी 2018 से 2019 के बीच कई बार आतंकी तारिक के घर भी रुके थे। यहां पर उनके लिए भोजन और रहने की व्यवस्था भी की गई थी। यहां आपको बता दें कि उमर फारूक सुरक्षाबलों द्वारा पहले ही कश्मीर में मारा जा चुका है। फिलहाल, इस मामले में चार्जशीट दाखिल हो चुकी है और आगे की कार्रवाई की जा रही है। लेकिन, इस खुलासे ने सबको हैरान कर दिया है।

Show More
Kaushlendra Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned