scriptनिर्भया केसः दोषियों को फांसी देने वाले जल्लाद पवन के लिए तिहाड़ ने खाली कराया फ्लैट | Nirbhaya Case Jallad pawan will stay in tihar jail admin flat | Patrika News

निर्भया केसः दोषियों को फांसी देने वाले जल्लाद पवन के लिए तिहाड़ ने खाली कराया फ्लैट

locationनई दिल्लीPublished: Jan 22, 2020 12:37:21 pm

Nirbhaya Case तिहाड़ के फ्लैट में रहेगा जल्लाद पवन
30 जनवरी को तिहाड़ जेल पहुंचे जल्लाद
जल्लाद के कमरे में रहेंगी खास सुविधा

jallad

जल्लाद पवन

नई दिल्ली। निर्भया गैंगरेप केस ( Nirbhaya Gangrape Case ) के दोषियों को तिहाड़ जेल में 1 फरवरी को फांसी दी जानी है। उनकी फांसी को लेकर तिहाड़ जेल प्रशासन की ओर से तैयारियां भी तेज हो गई हैं।
इस बीच, खबर आई है कि चारों दोषियों को फांसी देने वाले पवन जल्लाद ( Pawan Jallad ) के लिए ठहरने के लिए फ्लैट की व्यवस्था की जा रही है। तिहाड़ जेल प्रशासन ( Tihar Jail ) ने इसके लिए जगह भी ढूंढ ली है।
तिहाड़ जेल मुख्यालय के पास स्थित सेमी ओपन जेल के एक फ्लैट को खाली कराया गया है। आपको बता दें कि इस फ्लैट में तीन कैदी रह रहे थे। जिन्हें फिल्हाल दूसरा कमरा अलॉट किया गया है।
पांच साल में आप चीफ अरविंद केजरीवाल की बढ़ी दोगुना संपत्ति, जानकर रहे जाएंगे दंग

इस दिन तिहाड़ पहुंचेगा पवन जल्लाद
नियम के मुताबिक फांसी के दो दिन पहले ही जल्लाद को जेल में बुला लिया जाता है। ऐसे में पवन जल्लाद 30 जनवरी को तिहाड़ में पहुंच रहा है।
तिहाड़ पहुंचने के बाद पवन को अलॉट किए गए फ्लैट में वो 1 जनवरी की दोपहर तक रहेगा। आपको बता दें कि निर्भया के चारों दोषियों को सुबह 6 बजे फांसी दी जानी है। इसके बाद कुछ औपचारिकताओं में पवन जल्लाद को कुछ घंटों का समय और लगेगा।
दरअसल चारों दोषियों के शवों का फांसी के बाद पोस्टमॉर्टम भी किया जाना है। ऐसे में फांसी के बाद उनके शवों को मेडिकल तक पहुंचाने में भी जल्लाद पवन की भूमिका रहेगी।
पवन के कमरे में होंगी ये सुविधा
जल्लाद पवन के रहने के लिए जो फ्लैट उन्हें दिया जा रहा है उसके कमरे में एक बेड लगाया जा रहा है। इसके अलावा उसका भोजन कैंटीन में तैयार किया जाएगा। जो उसे कमरे में जरूरत के मुताबिक दिया जा सकता है।
दोषियों की हो रही मेडिकल जांच
कोर्ट के फैसले के बाद से ही तिहाड़ में बंद चारों दोषियों पर प्रशासन की पूरी नजर बनी हुई है। दिन में दो बार उनकी मेडिकल जांच हो रही है।
एक दोषी को पेट में दर्द
जेल के सूत्रों के मुताबिक चार में से एक दोषी ने पेट दर्द होने की शिकायत की थी। जेल के एक अधिकारी ने बताया कि शाम को भी इन दोषियों की मेडिकल जांच कराई गई है। जांच के दौरान चारों दोषियों की रिपोर्ट सामान्य बताई जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो