scriptनिर्भया केस: दोषियों को सूली पर लटकाने की तैयारियां पूरी, जल्लाद ने दी डमी फांसी | Nirbhaya case: pawan jallad conducts dummy execution in tihar jail | Patrika News

निर्भया केस: दोषियों को सूली पर लटकाने की तैयारियां पूरी, जल्लाद ने दी डमी फांसी

locationनई दिल्लीPublished: Mar 18, 2020 11:51:01 am

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

Nirbhaya case: फांसी को लेकर तिहाड़ जेल ( Tihar Jail ) में सारी तैयारियां पूरी
पवन जल्लाद ( Pawan Jallad ) ने दी डमी फांसी
20 मार्च को सभी दोषियों की दी जाएगी फांसी

nirbhaya gang rape case
नई दिल्ली। निर्भया गैंगरेप केस ( Nirbhaya Gang Rape Case ) के दोषियों को अगामी 20 मार्च को सुबह साढ़े पांच बजे फांसी दी जाएगी। फांसी को लेकर तिहाड़ जेल प्रशासन ने सारी तैयारियां पूरी कर ली है। वहीं, बुधवार सुबह पवन जल्लाद (Pawan Jallad ) ने डमी ( Dummy ) फांसी दी। तिहाड़ जेल ( Tihar Jail ) प्रशासन का कहना है कि अब बस 20 मार्च का इंतजार है।
जानकारी के मुताबिक, निर्भया के दोषियों को फांसी पर लटकाने के लिए पवन जल्लाद मेरठ से तिहाड़ जेल पहुंच चुके हैं। यहां उन्होंने आज सुबह डमी फांसी दी, जो कामयाब रहा। तिहाड़ जेल प्रशासन का कहना है कि फांसी को लेकर हमने सारी तैयारियां पूरी कर ली है और अब बस 20 मार्च का इंतजार है। गौरतलब है कि इससे पहले दोषी अक्षय ने मंगलवार शाम राष्ट्रपति के पास दूसरी दया याचिका दायर की है। हालांकि, इस याचिका पर राष्ट्रपति की ओर से अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।
https://twitter.com/ANI/status/1240095547647594497?ref_src=twsrc%5Etfw
वहीं, दोषी पवन कुमार गुप्ता ने मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट के समक्ष एक और क्यूरेटिव पिटीशन दायर की है। इसमें यह दावा किया गया कि अपराध करने के समय वह नाबालिग था और इसलिए उसकी मौत की सजा को आजीवन कारावास में बदलना चाहिए। उधर, निर्भया के दोषियों के परिजनों ने राष्ट्रपति से इच्छा मृत्यु की मांग की है। जबकि, अक्षय की पत्नी पुनिया ने मंगलवार को फैमिली कोर्ट में तलाक की अर्जी डाली है। बताया जा राह है कि दोषी फांसी से बचने के लिए तरह-तरह के हथकंडे इस्तेमाल कर रहे हैं। अब देखना यह है कि 20 मार्च को निर्भया के दोषियों को फांसी होती है या फिर कुछ और मामला सामने आता है।

ट्रेंडिंग वीडियो