scriptनिर्भया गैंगरेप केस: तिहाड़ जेल प्रशासन ने दोषियों के परिजन को पत्र लिखकर दी इतनी बड़ी जानकारी | Nirbhaya Case: Tihar Jail Send Letter to Convicts Relatives | Patrika News
विविध भारत

निर्भया गैंगरेप केस: तिहाड़ जेल प्रशासन ने दोषियों के परिजन को पत्र लिखकर दी इतनी बड़ी जानकारी

निर्भया गैंगरेप केस ( Nirbhaya Gang Rape Case ): तिहाड़ जेल ( Tihar Jail ) प्रशासन ने दोषियों के परिजन को लिखा पत्र
दोषियों ( Convicts ) से अंतिम मुलाकात के लिए लिखा गया पत्र

Jan 23, 2020 / 04:32 pm

Kaushlendra Pathak

Nirbhaya Gang Rape Case

निर्भया गैंगरेप के दोषियों के परिजन को तिहाड़ जेल प्रशासन ने लिखा पत्र।

नई दिल्ली। निर्भया गैंगरेप केस ( Nirbhaya Gang Rape Case ) के चारों दोषियों को अगामी एक फरवरी को सुबह छह बजे फांसी दी जाएगी। इस फांसी में अब मजह आठ दिन का समय रह गया है। लिहाजा, तिहाड़ जेल ( Tihar Jail ) में फांसी को लेकर जोर-शोर से तैयारियां चल रही है। इसी कड़ी में जेल प्रशासन ने सभी दोषियों ( Convicts ) के परिजन को पत्र लिख कर इसके बारे में पूरी जानकारी दी है।
जानकारी के मुताबिक, तिहाड़ जेल प्रशासन ने जो पत्र लिखा है कि उसमें कहा गया है कि कोर्ट द्वारा जारी डेथ वारंट के आदेश पर सभी दोषियों को एक फरवरी को सुबह छह बजे फांसी पर लटकाया जाएगा। यदि वे चाहें तो दोषियों से अंतिम मुलाकात कर सकते हैं। हालांकि, तिहाड़ जेल प्रशासन को इस पत्र के बाद से किसी भी रिश्तेदार की ओर से अभी तक कोई जवाब नहीं मिला है। इतना ही नहीं दोषियों के रिश्तेदारों ने अब तक कोई मांग भी नहीं की है। इधर, जेल प्रशासन को दोषियों को लेकर सबसी चिंता सुरक्षा की है।
बताया जा रहा है कि सुरक्षा के लिए जेल मेनुअल में फांसी की सजा पाए दोषियों के लिए निर्धारित सभी बातों पर अमल किया जा रहा है। दोषियों की सुरक्षा किस कदर बढ़ा दी गई है कि इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि अब निर्भया के दोषियों के सेल को रोजाना बदला जा रहा है। इन्हें ऐसे सेल में रखा जा रहा है जहां बाहर मौजूद सुरक्षाकर्मी को इनके सेल का चप्पा-चप्पा आसानी से नजर आए। जिस सेल में इन्हें रखा जाता है, उस सेल की जांच खुद जेल उपाधीक्षक आकर करते हैं। जेल अधिकारियों का कहना है कि चारों दोषी को एक ही बैरक लेकिन अलग अलग सेलों में रखा गया है। इसके अलावा सभी दोषियों का हर दिन मेडिकल चेकअप भी किया जा रहा है। इतना ही नहीं दोषियों का वजन भी नियमित मापा जा रहा है।

Home / Miscellenous India / निर्भया गैंगरेप केस: तिहाड़ जेल प्रशासन ने दोषियों के परिजन को पत्र लिखकर दी इतनी बड़ी जानकारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो