scriptनिर्भया गैंगरेप केस: तिहाड़ जेल प्रशासन ने दोषियों से पूछा, आखिरी बार परिवार से कब मिलना है बताओ? | Nirbhaya Gang Rape Case Update news | Patrika News

निर्भया गैंगरेप केस: तिहाड़ जेल प्रशासन ने दोषियों से पूछा, आखिरी बार परिवार से कब मिलना है बताओ?

locationनई दिल्लीPublished: Feb 22, 2020 12:48:21 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

तीन मार्च को निर्भया ( Nirbhaya ) के दोषियों को दी जाएगी फांसी
तिहाड़ जेल प्रशासन ( Tihar Jail Administration ) ने दोषियों से पूछा-आखिरी बार परिवार वालों से कब मिलना है

nirbhaya Gang Rape Case

तिहाड़ जेल प्रशासन ने निर्भया के दोषियों को दिया नया आदेश।

नई दिल्ली। निर्भया गैंगरेप केस ( Nirbhaya Gang Rape Case ) के सभी दोषियों के लिए नया डेथ वारंट ( Death Warrant ) जारी हो चुका है। अगामी तीन मार्च को सभी दोषियों को फांसी दी जाएगी। इसी बीच तिहाड़ जेल ( Tihar Jail ) प्रशासन ने चारों दोषियों से पूछा है कि आखिरी बार अपने परिवार से कब मिलना है बताओ। हालांकि, अभी तक दोषियों ने इस पर कोई जवाब नहीं दिया है।
जानकारी के मुताबिक, तिहाड़ जेल प्रशासन ( Tihar Jail Administration ) ने लिखित में चारों दोषियों को सूचना दी है कि अंतिम बार परिवार वालों से कब मुलाकात करनी है उसके बारे में बता दें। नए आदेश में इस बात का भी जिक्र किया गया है कि दोषी मुकेश और पवन अंतिम मुलाकात कर चुके हैं। दोषी अक्षय और विनय से भी परिजनों से अंतिम मुलाकात के लिए कहा जा चुका है। हालांकि, साप्ताहिक मुलाकात चारों की अभी जारी है। गौरतलब है कि निर्भया गैंगरेप केस के चारों दोषियों मुकेश मुकेश कुमार सिंह, विनय कुमार शर्मा, अक्षय और पवन गुप्ता को फांसी होनी है। चार में तीन दोषी मुकेश, विनय और अक्षय फांसी के बचने के लिए राष्ट्रपति के सामने दया याचिका भी लगा चुके हैं, लेकिन वो खारिज हो गई हैं। ऐसे में इन तीनों की फांसी का रास्ता बिल्कुल साफ हो गया है, इनके पास अब कोई विकल्प नहीं बचा है। जबकि चौथे दोषी पवन गुप्ता ने अभी तक न तो सुप्रीम कोर्ट में क्यूरेविट पिटीशन लगाई है और न राष्ट्रपति से दया की गुहार की है।
इधर, खबर ये भी है कि नाय डेथ वारंट जारी होने के बाद दोषियों के व्यवाहर में लगातार परिवर्तन हो रहे हैं। तिहाड़ जेल प्रशासन ने बताया कि बात-बात पर निर्भया के दोषी गुस्सा कर रहे हैं और हिंसा पर भी उतर जा रहे हैं। लिहाजा, उन्हें ऐंगर मैनेजमेंट का पाठ भी पढ़ाया जा रहा है। अब देखना यह है कि इस केस में नया मोड़ कब आता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो