scriptनिर्भया केसः SC में मुकेश के वकील की दलील, तिहाड़ में मुवक्किल का हुआ यौन उत्पीड़न | Nirbhaya mukesh lawyer reveals sexual harassment with client tihar | Patrika News

निर्भया केसः SC में मुकेश के वकील की दलील, तिहाड़ में मुवक्किल का हुआ यौन उत्पीड़न

locationनई दिल्लीPublished: Jan 29, 2020 07:44:53 am

Nirbhaya Case में हुआ चौंकाने वाला खुलासा
Supreme Court में मुकेश ने वकील ने कही बड़ी बात
Tihar Jail में मुवक्किल के साथ हुआ यौन उत्पीड़न

Nirbhaya culprit Mukesh

निर्भया का दोषी मुकेश कुमार सिंह

नई दिल्ली। निर्भया मामले ( Nirbhaya Case ) में एक और नया मोड़ सामने आ गया है। सुप्रीम कोर्ट ( Supreme Court ) में दोषी मुकेश की याचिका पर सुनवाई के दौरान वकील ने जो बात कही उसने सभी को चौंका दिया।
मुकेश के वकील ने कहा कि जेल में उनके मुवक्किल का यौन उत्पीड़न ( Sexual Harassment ) हुआ है। आपको बता दें कि राष्ट्रपति से दया याचिका खारिज होने के बाद मुकेश ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। मुकेश ने सुप्रीम कोर्ट में खारिज याचिका को चुनौती दी थी। इसी की सुनवाई में वकील ने बचाव में दलील रखी।
बीजेपी सांसद सनी देओल की बढ़ी मुश्किल, गाड़ी से उतरते ही महिलाओं ने घेरा

मंगलवार को सुनवाई के दौरान बचाव पक्ष की वकील ने कोर्ट से कहा कि आपको हर कदम पर अपना दिमाग लगाना होता है। आप किसी की जिंदगी के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। जेल में मुकेश के साथ बुरी तरह मारपीट हुई थी।
यह है मुकेश की मांग
दरअसल मुकेश की मांग है कि उसकी फांसी की सजा को रद्द कर उसे उम्र कैद की सजा सुनाई जाए। आपको बता दें कि पटियाला हाउस कोर्ट ने चारों दोषियों को 1 फरवरी को डेथ वारंट जारी कर दिया है।
इसी को लेकर जेल प्रशासन ने उनकी फांसी को लेकर तैयारियां भी तेज कर दी हैं।

तिहाड़ में दोबारा हुआ फांसी का ट्रायल
सोमवार शाम को भी तिहाड़ जेल में डमी के साथ फांसी का ट्रायल हुआ। इस ट्रायल में प्रशासन को किसी भी तरह की परेशानी नहीं हुई।
पहुंचने वाला है जल्लाद पवन
यही नहीं 30 जनवरी को जल्लाद पवन भी तिहाड़ जेल पहुंच जाएगा। फांसी से पहले दो दिन वो तिहाड़ के पास फ्लैट में ही रहेगा। इस दौरान जल्लाद पवन और दोषियों को पर प्रशासन की पूरी नजर बनी रहेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो