कोविड-19 को लेकर देश ओवर प्रिपेयर्ड, भारतीय कंपनियां वैक्सीन बनाने में जल्द होंगी कामयाब- अमिताभ कांत

अमिताभा कांत ने भारत के संदर्भ में कहा कि केरला ने जिस तरह से महामारी को मात दिया है, वह सीखने योग्य है। हर राज्यों को कोरोना वायरस को लेकर केरल की रणनीति पर काम करना चाहिए। उन्होंने कहा कि भारतीय कंपनियां भी वैक्सीन बनाने पर तेजी से काम कर रही है।

 

नई दिल्ली। पत्रिका कीनोट सलोन में नीति आयोग के CEO अमिताभ कांत ने बताया कि कोरोना वायरस से पूरी दुनिया जूझ रही है। इससे बचने के लिए किसी के पास दवा नहीं है। सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क पहनकर ही इससे बचाव किया जा सकता है। भारत के संदर्भ में उन्होंने कहा कि केरला ने जिस तरह से महामारी को मात दिया है, वह सीखने योग्य है। हर राज्यों को कोरोना वायरस को लेकर केरल की रणनीति पर काम करना चाहिए। इस दौरान उन्होंने कहा कि भारतीय कंपनियां भी वैक्सीन बनाने पर तेजी से काम कर रही है।

कंट्री ओवर प्रिपेयर्ड- अमिताभ कांत

हालांकि अमिताभा कांत ने कहा कि भारत में इस बीमारी को लेकर केंद्र सरकार पहले से सतर्क है। सरकार के पास अलग से कोविड अस्पताल बने हुए हैं, पर्याप्त मात्रा में संसाधन हैं। हर जिले में कोविड अस्पताल बनाने पर काम चल रहा है। कंट्री ओवर प्रिपेयर्ड है, अंडर प्रिपेयर्ड नहीं।

ये भी पढ़ें: भारत में लॉकडाउन नहीं होता तो अब तक 10 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके होते- नीति आयोग

अमिताभ कांत ने बताया कि भारत की 6 कंपनियां इस बीमारी को लेकर वैक्सीन तैयार कर रही है। इसके अलावा दुनिया की 120 कंपनियां भी वैक्सीन बनाने में जुटी है। भारतीय कंपनियों को जल्द से जल्द वैक्सीन तैयार करना जरूरी है। तभी सस्ते दामों पर वैक्सीन उपलब्ध हो पाएगी।

Prashant Jha
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned