scriptनितिन गडकरी बोले- सबसे ज्‍यादा प्रगतिशील है मोदी सरकार, रिएल एस्‍टेट में मंदी छुपी नहीं है | Nitin Gadkari said Modi government is most progressive | Patrika News

नितिन गडकरी बोले- सबसे ज्‍यादा प्रगतिशील है मोदी सरकार, रिएल एस्‍टेट में मंदी छुपी नहीं है

locationनई दिल्लीPublished: Sep 20, 2019 09:41:27 pm

Submitted by:

Dhirendra

आर्थिक मंदी केवल भारत में नहीं
भारतीय अर्थव्‍यवस्‍था आज भी बेहतर स्थिति में
अमरीका और चीन से हमारी विकास दर अच्‍छी रहेगी

nitin_gadkari.jpg
नई दिल्‍ली। केंद्रीय सड़क और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने शुक्रवार को आर्थिक मंदी को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्‍होंने एक कार्यक्रम में कहा कि अर्थव्यवस्था में सुस्ती के पीछे कई कारण हैं। भारतीय अर्थव्‍यवस्‍था आज भी अमरीका और चीन से काफी बेहतर स्थिति है।
12 सौ से ज्‍यादा कानून समाप्‍त हुए

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि वर्तमान सरकार सबसे प्रगतिशील सरकार है। टैक्स रिफॉर्म की बात करें तो सरकार ने जीएसटी लागू किया। सरकार ने अब तक 12 सौ बिल और कानून बदले हैं। लाइसेंस राज समाप्त करने की कोशिश की है। इंफ्रास्ट्रक्चर में रेलवे, रोड और शिपिंग आदि सेक्टर में काफी विकास किया है। विकास का यह क्रम जारी है।
5 ट्रिलियन इकोनॉमी का लक्ष्‍य हासिल करेंगे

भारत में मंदी को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि कुछ समस्याएं ग्लोबल इकोनॉमी, डिमांड और सप्लाई, सर प्लस प्रोडक्शन, या बिजनेस साइकल की वजह से आतीं हैं। हर देश में उतार और चढ़ाव आते रहते हैं। सरकार इंडस्ट्री और इन्वेस्टर्स के पीछे खड़ी है।
वित्त मंत्री, लगातार एमएसएमई के उद्यमियों को बुलाकर चर्चा कर रहीं हैं। यह सही है कि रीयल एस्टेट संकट में है। इसके बावजूद भारतीय अर्थव्‍यवस्‍था ठीक रहेगी। भारत 5 ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी का लक्ष्य जरूर पूरा करेगा।
समाधान पोर्टल से होगा समाधान

उन्होंने मुंबई में रियल एस्टेट के संकट में होने का उदाहरण भी दिया। नितिन गडकरी ने कहा कि एक इंडस्ट्री जब जाती है तो वह अपने साथ कई को लेकर डूबती है। समाधान पोर्टल के जरिए समस्याएं हो रहीं हैं। नितिन गडकरी ने कहा कि अली बाबा, अमेजन की तरह हम पोर्टल खोल रहे हैं। ताकि मंदी का असर कम हो।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो