नीतीश सरकार का बड़ा फैसला, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के मानदेय में की बढ़ोतरी, 6 IPS अधिकारियों को तबादला

नीतीश सरकार ने एक फैसले में जहां आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के मानदेय में बढ़ोतरी की गई है तो दूसरे फैसले में 6 आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया गया है।

पटना। बिहार की नीतीश कुमार सरकार ने मंगलवार को दो बड़े फैसले किए। एक फैसले में जहां आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के मानदेय में बढ़ोतरी की गई है तो दूसरे फैसले में 6 आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया गया है।

सहायिकाओं और सहायक सेवाकाओं के मानदेय में हुई बढ़ोतरी

बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई बिहार कैबिनेट की बैठक में एक बड़ा फैसला लिया गया। इस फैसले के मुताबिक आंगनबाड़ी केन्द्र की सेविकाओं और सहायिकाओं के मानदेय में वृद्धि के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई। अब सहायक सेविकाओं को 4500 रुपए मानदेय मिलेंगे,जबकि पहले 3500 रुपए मिलते थे। तो वहीं सहायिकाओं के मानदेय को 2250 से बढ़ाकर 3500 रुपये कर दिया गया है। बता सरकार ने कैबिनेट बैठक में एक अन्य फैसला लेते हुए आर ब्लॉक दीघा नई सड़क के लिए 379 करोड़ रुपए की मंजूरी दी है। इसके तहत फ्लाई ओवर, ब्रिज, फोर लेन और ड्रेनेज का निर्माण किया जाएगा।

13 दलों के साथ बना था NDA का कुनबाः इस साल सबसे ज्यादा पार्टियों ने बनाई दूरी, रालोसपा दूसरी बड़ी पार्टी

6 IPS अधिकारियों का तबादला

बता दें कि नीतीश सरकार ने एक अन्य फैसले में सरकार ने 6 IPS अधिकारियों को तबादला कर दिया है। नए आदेश के मुताबिक आइपीएस अधिकारी गणेश कुमार को पटना का आईजी प्रोविजन बनाया गया है। तो वहीं आइपीएस राजेश राठी को शाहाबाद का डीआइजी बनाया गया है। इसके अलावे बांका के एसपी चंदन कुशवाहा को समादेष्टा गृह रक्षा में तैनात किया गया है। जबकि स्वप्ना जी मेश्राम को बांका जिले का एसपी नियुक्त किया गया है। भागलपुर एसएसपी आशीष भारती को अतिरिक्त पदभार देते हुए सीटीएस नाथनगर के प्राचार्य का भी पद दिया गया है। अभिनव कुमार को रेल आइजी का सहायक बनाया गया है।

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned