scriptबिहार में जल्द लागू होगा गरीब सवर्ण आरक्षण : नीतीश कुमार | Nitish kumar says bihar will be implemented as soon 10 quota resrvati | Patrika News

बिहार में जल्द लागू होगा गरीब सवर्ण आरक्षण : नीतीश कुमार

locationनई दिल्लीPublished: Jan 21, 2019 04:51:50 pm

Submitted by:

Prashant Jha

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को कहा कि बिहार में आर्थिक रूप से कमजोर सामान्य वर्ग (सवर्ण) आरक्षण जल्द लागू किया जाएगा।

nitish kumar

बिहार में जल्द लागू होगा गरीब सवर्ण आरक्षण : नीतीश कुमार

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को कहा कि बिहार में आर्थिक रूप से कमजोर सामान्य वर्ग (सवर्ण) आरक्षण जल्द लागू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसे लेकर सभी तरह से विचार किए जा रहे हैं। पटना में लोकसंवाद कार्यक्रम के बाद संवाददाताओं से चर्चा करते हुए भीड़ द्वारा पीट-पीटकर हत्या करने की सभी घटनाओं को ‘मॉब लिंचिंग’ मानने से इंकार करते हुए उन्होंने कहा कि ‘मॉब लिचिंग’ का मामला गोरक्षा को लेकर उठा था।
बिहार में मॉब लिंचिंग नहीं

मुख्यमंत्री नीतीश ने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि ‘मॉब लिचिंग’ की बिहार में कोई घटना प्रकाश में नहीं आई है। उन्होंने ऐसी घटनाओं की निंदा करते हुए कहा कि भीड़ में हिंसा करने वाले कायर होते हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे लोग भीड़ में शमिल होकर अपनी कुंठा मिटाने के लिए हिंसा करने पर उतारू हो जाते हैं। उन्होंने कहा, “ऐसी प्रवृत्ति आज की नहीं है। जब से धरती है, तब से ऐसी घटनाएं घटती रही हैं।” कैमूर में 18 वर्षीय दलित छात्रा की मौत के मामले में उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले की जांच की जा रही है। बिहार में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की होने वाली रैली के विषय में पूछे जाने पर कहा कि देखिए वे आकर क्या बोलते हैं।इससे पूर्व नीतीश ने लोकसंवाद कार्यक्रम में लोगों के विचार सुने और उपस्थित अधिकारियों को कई आवश्यक निर्देश दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो