scriptजदयू राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू, भाजपा के साथ गठबंधन पर होगा फैसला? | Nitish may take big decision on coalition with BJP in JDU meeting | Patrika News

जदयू राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू, भाजपा के साथ गठबंधन पर होगा फैसला?

locationनई दिल्लीPublished: Jul 08, 2018 01:05:11 pm

Submitted by:

Mohit sharma

नीतीश कुमार ने आगामी चुनावों में पार्टी की रणनीति को लेकर रविवार को पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है।

news

fhghgh

नई दिल्ली। दिल्ली में जदयू राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू हो गई है। बैठक में जदयू अध्यक्ष व बिहार के सीएम नीतीश कुमार 2019 लोकसभा और आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर अपनी स्थति स्पष्ट कर सकते हैं। नीतीश कुमार ने आगामी चुनावों में पार्टी की रणनीति को लेकर रविवार को पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है। वहीं, भाजपा के साथ रिश्तों में चल रही खींचतान पर जदयू अध्यक्ष ने कार्यकारिणी की बैठक से पहले पार्टी पदाधिकारियों से बातचीत की।

बुराड़ी कांड में मृतकों को दिमाग पढ़कर घटना का खुलासा करेगी पुलिस, क्राइम ब्रांच की इस टीम को मिली जिम्मेदारी

कार्यकारिणी की बैठक

राजनीतिक जानकारों के अनुसार कार्यकारिणी की बैठक में पार्टी हाईकमान राजद और कांग्रेस के साथ गठबंधन को लेकर कोई फैसला ले सकती है। हालांकि जदयू नेता इस संभावना से साफ इनकार कर रहे हैं, लेकिन पिछले कुछ समय में भाजपा के साथ संबंधों में आई कटुता ने इस बात को बल दिया है। सूत्रों के अनुसार जदयू के कई वरिष्ठ नेता भाजपा के साथ गठबंधन में अपनी प्रभावशाली भूमिका की मांग कर रहे हैं।

गोवा सरकार की नई योजना, अच्छी पैदावार के लिए 20 मिनट वैदिक मंत्रोच्‍चारण करें किसान

 

https://twitter.com/ANI/status/1015822422870806528?ref_src=twsrc%5Etfw

2014 के आम चुनाव में भाजपा को बिहार में सफलता मिली, जिसके बाद वहां पार्टी का जनाधार बढ़ने से जदयू सकते में है। दरअसल, भाजपा बिहार में जदयू को बड़े दल का दर्जा देना नहीं चाहेगी। राजनीतिक जानकारों के अनुसार आगामी लोकसभा चुनाव में जदयू यहां 15 लोकसभा सीटें हासिल करना चाहती है। पिछले लोकसभा चुनाव में भाजपा ने बिहार में 40 में 22 सीटों पर सफलता हासिल की थी। आपको बता दें कि मोदी सरकार के मंत्री गिरिराज सिंह ने हाल ही में बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोला है। बिहार के नवादा क्षेत्र से सांसद गिरिराज सिंह ने नीतिश सरकार पर हिंदुओं को अपमानित करने का आरोप भी लगाया है। गिरिराज ने जदयू नेता पर निशाना साधते हुए कहा कि हिंदुओं का दमन कर सौहार्द का माहौल तैयार नहीं हो सकता।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो