निजामुद्दीन मरकज केस: मौलाना साद मोहम्मद की मुश्किलें बढ़ी, क्राइम ब्रांच ने भेजा नोटिस

  • तेजी से बढ़ा रहा है कोरोना वायरस ( coronavirus ) का प्रकोप
  • निजामुद्दीन ( Nizamuddin ) मरकज मामले में मौलाना साद मोहम्मद ( Saad Mohammad ) की मुश्किलें बढ़ी
  • क्राइम ब्रांच ( Crime Branch ) की ओर से भेजा गया नोटिस

नई दिल्ली। पूरा देश इन दिनों कोरोना वायरस ( coronavirus ) से आशंकित है। देश में अब तक 1700 से ज्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित हैं, जबकि 50 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, निजामुद्दीन ( Nizamuddin ) में मरकज वाली घटना ने सबको हैरत में डाल दिया है। क्योंकि, इस कार्यक्रम में शामिल हुए कई लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए है और इस कार्यक्रम में शामिल कई लोगों की तलाश जारी है। वहीं, अब इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने को लेकर अब राज्य और केन्द्र सरकार सख्त रुख अपना रही है।

बताया जा रहा है कि इस पूरे मामले को लेक क्राइम ब्रांच ने मौलाना साद मोहम्मद ( Saad Mohammad ) को नोटिस जारी किया है। बताया जा रहा है कि ये नोटिस बुधवार को क्राइम ब्रांच ( Crime Branch ) ने जारी किया है। इस नोटिस को साद मोहम्मद के करीबियों ने रिसीव किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, साद मोहम्मद इस नोटिस का जवाब अपने वकील के जरिए क्राइम ब्रांच को देंगे। ऐसा माना जा रहा है कि इस घटना को लेकर साद मोहम्मद की मुश्किलें बढ़ने वाली है।

यहां आपको बता दें कि इससे पहले क्राइम ब्रांच और दिल्ली सरकार ने एक संयुक्त ऑपरेशन चला कर 275 तबलीगी जमात के विदेशी लोगों की पहचान की थी और सभी को ढूंढ कर क्वारंटाइन किया गया था। ये लोग 172 इंडोनेशियाई, 36 किर्गिस्तान और 21 बांग्लादेश के नागरिक हैं। इससे पहले बुधवार को स्पेशल सेल ने 200 विदेशियों के संबंध में दिल्ली सरकार को रिपोर्ट भी दी थी, वे सभी मरकज में शामिल हुए थे। अब क्राइम ब्रांच ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 275 लोगों की पहचान कर उन्हें आइसोलेट किया है।

वहीं, क्वारंटाइन किए गए तबलीगी जमात के लोगों को अब दिल्ली के अलग अलग अस्पतालों और आइसोलेशन सेंटर में भर्ती करवाया गया है। इस दौरान राजीव गांधी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में एक व्यक्ति ने आत्महत्या का प्रयास भी किया, हालांकि डॉक्टरों ने बाद में उसे बचा लिया। इतना ही नहीं कई लोगो डॉक्टर्स और स्वाथ्यकर्मियों के साथ काफी बुरा व्यवहार कर रहे हैं।

coronavirus
Show More
Kaushlendra Pathak Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned