scriptडीके रवि की मौत की सीबीआई जांच नहीं कराएगी कर्नाटक सरकार  | NO CBI probe in DK ravi case- Karnataka Government | Patrika News

डीके रवि की मौत की सीबीआई जांच नहीं कराएगी कर्नाटक सरकार 

Published: Mar 19, 2015 08:07:00 pm

कर्नाटक सरकार ने आईएएस अधिकारी डीके रवि की रहस्मयी मौत की सीबीआई जांच कराने से मना कर दिया है

बैंग्लुरू। कर्नाटक सरकार ने आईएएस अधिकारी डीके रवि की रहस्मयी मौत की सीबीआई जांच कराने से मना कर दिया है। सरकार ने कहा है कि वह इस मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश नहीं करेगी। लेकिन केंद्र सरकार घटना की सीबीआई जांच के लिए तैयार है। पहले कहा जा रहा था कि इस मामले को लेकर बढ़ते जनाक्रोश के बीच कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया को सीबीआई जांच कराने के लिए सिफारिश की है। लेकिन कर्नाटक सरकार मामले की सीबीआई जांच न कराने के फैसले पर टिकी हुई है। राज्य के गृह मंत्री केजे जॉर्ज ने कहा कि कैबिनेट मीटिंग में यह फैसला हुआ है कि पहले इस मामले की जांच राज्य की पुलिस करेगी। अगर उसके बाद जरूरत पड़ी तो सीबीआई जांच कराई जा सकती है।

इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरूवार को कहा था कि अगर राज्य सरकार चाहती है तो हम डीके रवि की मौत की जांच सीबीआई से कराने के लिए तैयार है। लोकसभा में शून्यकाल के दौरान राजनाथ ने कहा कि संसद सदस्यों का एक प्रतिनिधमंडल उनसे मिला है और इस घटना की सीबीआई जांच कराने की मांग की है। कुछ वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों ने भी घटना की सीबीआई जांच की मांग की है राजनाथ ने कहा कि मैंने कर्नाटक के मुख्यमंत्री से बात की है और उन्होंने कहा है कि वह इस संदर्भ में कुछ दिनों में विस्तृत रिपोर्ट भेजेंगे. अगर राज्य सरकार सीबीआई जांच चाहती है तो उनकी ओर से इस बारे में प्रस्ताव मिलने के बाद हम सीबीआई जांच के लिए तैयार हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो