scriptदेश की एकता और अखण्डता से कोई समझौता नहीं : रामदेव | No compromise with the unity and integrity of country: Ramdev | Patrika News

देश की एकता और अखण्डता से कोई समझौता नहीं : रामदेव

Published: Mar 13, 2015 07:23:00 pm

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को देश की एकता और अखण्डता से कोई समझौता नहीं करना चाहिए

Ram dev

Ram dev

सुलतानपुर। योग गुरू स्वामी रामदेव ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को देश की एकता और अखण्डता से कोई समझौता नहीं करना चाहिए और अगर इसके लिए आवश्यकता पड़ने पर राज्य सरकार से अलग होने के लिए भी तैयार रहना चाहिए।

जिले के लम्भुआ में चल रहे हरिद्वार के अन्तर्राष्ट्रीय कथा वाचक चिन्मयानन्द बापू की भागवत कथा में भाग लेने आये स्वामी रामदेव से भ्रष्टाचार और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को सम्मन दिए जाने सम्बन्धी पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि मनमोहन सिंह तो भले आदमी है। यह मनमोहन सिंह को खुद नहीं कांग्रेस को सजा मिली है। उन्होंने कहा कि देश की एकता और अखंडता से कोई समझौता नहीं होना चाहिए। इससे पहले योग गुरू स्वामी रामदेव ने योग के जरिये लोगों को स्वस्थ रहने की सलाह दी। उन्होंने दावा किया कि योग करने वाला व्यक्ति रोग रहित होगा। व्यक्ति सौदर्य प्रसाधन से नहीं बल्कि योग से सुन्दर और बलवान होता है। आज विश्व के 177 देशों ने योग दिवस के लिए सहमति दी है।

उन्होंने कहा कि योग से तमाम बीमारियों से बचाव किया जा सकता है। ज्ञान, भगवान और तेज व्यक्ति के भीतर है। उसे जगाने के लिए योग क्रिया ही मात्र साधन है। कपालभारती से पथरी, शुगर, मोटापा, लीवर तथा हडि्डयों के रोग नहीं होंगे। कैल्शियम की कमी नहीं होगी और नशे की तलब नहीं होगी। उन्होंने कहा कि यह भ्रम है कि भगवान शंकर भांग खाते है। वह योग करते है और किसी भी प्रकार का नशा नहीं करते है। उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति के अन्दर की आत्मा बुरे काम के लिए इजाजत नहीं देती है और अच्छे काम के लिए प्रोत्साहन करती है। आत्मा में उस परमात्मा की प्रेरणा आती है। उसका अनादर नहीं करना चाहिए। आत्मा की सुनें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो