सुषमा के पाक दौरे में भारत-पाक क्रिकेट सीरीज का जिक्र नहीं

सुषमा के पाक दौरे में भारत-पाक क्रिकेट सीरीज का जिक्र नहीं
Sushma swaraj and nawaz

भारत-पाकिस्तान के बीच प्रस्तावित सीरीज के इंतजार में बैठे क्रिकेट प्रेमियों के लिए विदेश मंत्री के पाकिस्तान दौरे से कोई सकारात्मक संकेत नहीं मिले

इस्लामाबाद। भारत-पाकिस्तान के बीच प्रस्तावित सीरीज के इंतजार में बैठे क्रिकेट प्रेमियों के लिए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के पाकिस्तान दौरे से कोई सकारात्मक संकेत नहीं मिले। स्वराज की पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और पाकिस्तान के विदेश मंत्री सरताज अजीज से यहां हुई मुलाकात के बाद जारी किए गए संयुक्त बयान में भारत-पाकिस्तान के बीच प्रस्तावित सीरीज का कोई जिक्र नहीं किया गया है।

वर्ष 2008 में मुंबई हमलों के बाद से दोनों देशों के बीच क्रिकेट संबंध ठंडे बस्ते में पड़े है। हालांकि दिसंबर 2012 में दोनों देशों के बीच भारत में एक सीरीज हुई थी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के बीच गत वर्ष समझौते ज्ञापन पर किए गए हस्ताक्षर के अनुसार इस वर्ष पाकिस्तान को भारत की मेजबानी करनी थी। बीसीसीआई और पीसीबी के लगातार प्रयासों के बावजूद सीमा पर तनाव के कारण यह सीरीज नहीं हो सकी।

पीसीबी प्रमुख शहरयार खान ने कहा कि भारत-पाकिस्तान क्रिकेट संबंधों की बहाली की उम्मीद 'खत्म' हो रही है क्योंकि इस बड़ी सीरीज के आयोजन के लिए काफी कम समय बचा है। शहरयार ने कहा कि भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की इस्लामाबाद यात्रा से भी सीरीज की बहाली में मदद नहीं मिली। उन्होंने इस तरह संकेत दिया कि श्रीलंका में होने वाली यह प्रस्तावित सीरीज शायद नहीं होगी।

एक न्यूज चैनल ने शहरयार के हवाले से कहा कि हमें उम्मीद थी कि सुषमा स्वराज की यात्रा से चीजें बेहतर होंगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। हम खेलना चाहते थे, लेकिन भारत ने सकारात्मक जवाब नहीं दिया। पहले ही सीरीज के आयोजन के लिए काफी देर हो गई है और हमारे पास वैसे भी सीरीज के लिए समय नहीं है। श्रीलंका में होने वाली इस प्रस्तावित सीरीज में भारत और पाकिस्तान को एकदिवसीय और टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेलने थे। शहरयार ने कहा कि अगर सीरीज रद्द होती है तो वह कानूनी कार्रवाई के विकल्पों पर विचार करेंगे।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned