भारत-पाक के बीच तनाव बरकरार, सीमा पर नहीं हुआ मिठाइयों का आदान-प्रदान

भारत-पाक के बीच तनाव बरकरार, सीमा पर नहीं हुआ मिठाइयों का आदान-प्रदान

  • Pakistan Independence day पर पाक ने की नापाक हरकत
  • 370 हटने के बाद दिख रहा दोनों देशों के बीच तनाव
  • सीमा पर नहीं हुआ मिठाई और बधाई का आदान- प्रदान

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर ( Jammu Kashmir ) से आर्टिकल 370 ( Article 370 ) हटने के बाद से ही भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बरकरार है। भारत के इस कदम के बाद पाकिस्तान लगातार बेतुके बयान दे रहा है। यही नहीं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी पाकिस्तान को इस मुद्दे को उछालने के बाद मुंह की खानी पड़ी है, लेकिन पड़ोसी मुल्क है कि बाज नहीं आ रहा है।

भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव खत्म होने का नाम नहीं ले रहा। इसकी ताजा बानगी पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस ( Pakistan Independence Day ) के मौके पर देखने को मिली। जी हां 14 अगस्त को भी पाकिस्तान ने आर्टिकल 370 हटने के बाद से बदले अपने रुख को कायम रखा।

देश के एक राज्य ने किया स्वतंत्रता दिवस का बहिष्कार, केंद्र सरकार को दी बड़ी चुनौती

mis

देश के तीन राजनीतिक दलों से छिन सकता है राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा, चुनाव आयोग आज सुनाएगा फैसला

14 अगस्त बुधवार को भारत और पाकिस्‍तान के बीच जम्‍मू कश्‍मीर को लेकर जारी तनाव सरहद पर भी देखने को मिला।

पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस पर अट्टारी बाघा बॉर्डर पर दोनों देशों के जवनों के बीच मिठाई और मुबारकबाद का आदान-प्रदान नहीं हुआ।

दरअसल हर वर्ष दोनों देशों के बीच 14 और 15 अगस्त को अपने-अपने देशों के स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाने के दौरान मिठाई और बधाई का आदान-प्रदान होता है, लेकिन इस बार तनाव के बीच ये काम नहीं हुआ।

आपको बता दें कि इससे पहले बौखलाए पाकिस्तान ने भारत के साथ व्यापार ना करने का कदम उठाया था।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned