scriptचांदनी चौक: मंदिर हटाने की कार्रवाई पर मेयर नाराज़, कहा- ‘दिल्ली सरकार है जिम्मेदार’ | North Delhi Mayor Jai Prakash claim Delhi government break temples | Patrika News

चांदनी चौक: मंदिर हटाने की कार्रवाई पर मेयर नाराज़, कहा- ‘दिल्ली सरकार है जिम्मेदार’

Published: Jan 03, 2021 11:37:39 pm

Submitted by:

Vivhav Shukla

नॉर्थ दिल्ली नगर निगम के मेयर जय प्रकाश ने दावा किया है कि चांदनी चौक में ऐतिहासिक हनुमान मंदिर को पुनर्विकास के नाम पर हटाया गया है और इसे हटाने के पीछे दिल्ली सरकार का हाथ है।

North Delhi Mayor Jai Prakash claim Delhi government break temples

North Delhi Mayor Jai Prakash claim Delhi government break temples

नई दिल्ली। उत्तरी दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) के मेयर जय प्रकाश ने दिल्ली सरकार पर आरोप लगाया है कि उसके इशारे पर ही चांदनी चौक स्तिथ ऐतिहासिक हनुमान मंदिर को हटाने कि कार्रवाई की गई है। जय प्रकाश का कहना है कि इस मंदिर को पुनर्विकास के नाम पर चलाई जा रही योजना के तहत हटाया गया है।

किसानों और सरकार के बीच कल फिर होगी वार्ता, दोपहर 2 बजे विज्ञान भवन में बैठक के लिए बुलाया

उन्होंने कहा, शाहजहानाबाद पुनर्विकास बोर्ड के नाम पर चांदनी चौक में पुनर्विकास का कार्य कर रही दिल्ली सरकार द्वारा ही हनुमान मंदिर हटाए जाने की कार्रवाई की गई है। उन्होंने कहा कि 8 अगस्त 2019 को दिल्ली सरकार ने एक पत्र के माध्यम से निगम को आदेश दिया था कि चांदनी चौक में जिन मंदिरों में अवैध निर्माण किया गया है, उसे हटाया जाए।

मेयर जय प्रकाश ने बताया कि उन्होंने शाहजहानाबाद पुनर्विकास बोर्ड को इस सिलसिले में पत्र लिखकर कई बार कहा कि चांदनी चौक में पहले से बने धार्मिक स्थलों से छेड़छाड़ ना की जाए, बल्कि इन्हें भी पुनर्विकास कार्य में सम्मिलित करके इनका सौंदर्यीकरण कराया जाए।

केंद्रीय राज्य मंत्री कैलाश चौधरी को उम्मीद, बोले- ‘कल की बैठक के बाद खत्म हो जाएगा आंदोलन’

मंदिर तोड़े जाने के बाद उठे विवाद पर मेयर ने दिल्ली सरकार से मंदिर का पुनर्विकास कराने की मांग की है। साथ ही कहा है कि हनुमान मंदिर को फिर से उसी स्थान पर स्थापित किया जाए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो