नेस्ले के लिए राहत की खबर, पश्चिम बंगाल में सही मिले नमूने

नेस्ले के लिए राहत की खबर, पश्चिम बंगाल में सही मिले नमूने
Maggi

ममता बनर्जी ने कहा कि उनके राज्य में जांच के दौरान मैगी में कोई भी ऎसा तत्व नहीं पाया गया है जो सेहत के लिए हानिकारक हो।

कोलकाता। देशभर में मैगी नूडल्स को लेकर चल रहे विवाद के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि उनके राज्य में जांच के दौरान मैगी नूडल्स में कोई भी ऎसा तत्व नहीं पाया गया है जो सेहत के लिए हानिकारक हो। राज्य विधानसभा के 75 वर्ष पूरे होने के मौके पर सदन को संबोधित करते हुए बनर्जी ने कहा कि राज्य की विभिन्न प्रयोगशालाओं मेें अब तक कराई गई पांच जांचों में मैगी नूडल्स में कोई लैड (सीसा) नहीं पाया गया। उन्होंने कहा कि यदि और जांच कराने की जरूरत हुई तो वह भी कराई जायेगी।

मैगी नूडल्स बनाने वाली नेस्ले ग्लोबल कंपनी के सीईओ पॉल बुल्के ने नई दिल्ली में एक संवाददाता सम्मेलन में अपना पक्ष रखते हुए कहा कि मैगी नूडल्स पूरी तरह सुरक्षित है और इसमे कोई कैमिकल नहीं मिला हुआ है।

उल्लेखनीय है कि भारतीय खाद्य संरक्षा एवं मानक प्राधिकरण (एफएसएसएआई) ने नेस्ले इंडिया के प्रमुख उत्पाद "मैगी इंस्टेंट नूडल्स" को ""इंसानों के खाने के लिए असुरक्षित और नुकसानदेह"" बताते हुए पूरे देश में इसकी बिक्री तत्काल प्रभाव से रोक दी है और कंपनी को इसके स्टाक को वापस लेने के साथ ही इसका उत्पादन , प्रसंस्करण , आयात, वितरण और बिक्री अगले आदेश तक बंद करने के निर्देश दिए हैं।

एफएसएसएआई ने कंपनी के अधिकारियों का पक्ष सुनने के बाद मैगी नूडल्स ब्रांड के तहत सभी नौ तरह के उत्पादों को बाजार से वापस लेने का आदेश जारी करते हुए कहा कि कंपनी को निर्देश दिया जाता है कि वह मैगी इंस्टेंट नूडल्स के सभी नौ उत्पादों को बाजार से वापस ले क्योंकि इन्हें इंसानों के खाने के लिए असुरक्षित और नुकसानदेह पाया गया है। साथ ही वह इसका उत्पादन, प्रसंस्करण, आयात, वितरण और बिक्री तत्काल प्रभाव से बंद करे।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned